ओम पुरी पर बायोपिक फिल्म को लेकर बाॅलीवुड में मचा बवाल

मुंबई। ओम पुरी के जीवन पर बायोपिक फिल्म बनाने को लेकर बॉलीवुड के कई निर्माताओं में घमासान की नौबत आ गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, जहां एक तरफ प्रकाश झा ने स्व. ओम पुरी के जीवन पर फिल्म बनाने की घोषणा की है, तो दूसरी ओर महेश भट्ट की प्रोडक्शन कंपनी में भी फिल्म बनाने को लेकर हलचल तेज हुई है। इन दोनों के अलावा ओम पुरी की जिंदगी को लेकर दो और निर्माता मैदान में उतरने वाले हैं। सबसे ज्यादा दिलचस्प बात ये है कि ओम पुरी की जिंदगी पर फिल्म बनाने को लेकर प्रकाश झा और महेश भट्ट ने ओम पुरी की दूसरी पत्नी नंदिता पुरी से इजाजत लेने की प्रक्रिया शुरू की है, जबकि दो अन्य निर्माता ओमपुरी की पहली पत्नी और अनु कपूर की बहन सीमा कपूर से संपर्क में हैं और उनकी इजाजत चाहते हैं।

इस आशंका से भी मना नहीं किया जा सकता कि जब भी ओम पुरी की बायोपिक फिल्म बननी शुरू होगी, तो ओम पुरी की दोनों पत्नियों में से कोई एक अदालत का रुख कर सकती हैं और इस पर दावेदारी कर सकती हैं। प्रकाश झा की प्रोडक्शन कंपनी से जुड़ें सूत्रों के अनुसार, उनकी फिल्म काल्पनिक कहानी पर होगी, जिसमें एक कलाकार के संघर्ष की गाथा होगी, जिसमें उनकी दोनों शादियों से जुड़े विवाद भी होंगे। सूत्रों के अनुसार, प्रकाश झा अपनी फिल्म को लेकर नंदिता पुरी से संपर्क में हैं। दूसरी ओर महेश भट्ट की कंपनी में इस बात पर विचार हो रहा है कि नंदिता पुरी द्वारा ओम पुरी की जिंदगी पर लिखी किताब को आधार बनाकर फिल्म बनाई जाए और इसके अधिकार लिए जाएं। इस कवायद में जो दो अन्य निर्माताओं का जिक्र हो रहा है, उनमें से एक निर्माता इंटरनेशनल स्तर पर फिल्म बनाना चाहता है, जिसमें हॉलीवुड के कुछ कलाकार भी हिस्सा हो सकते हैं।

जानिए मौत से एक दिन पहले क्या हुआ ओमपुरी के साथ

ओम पुरी का किरदार निभाने के लिए सूत्रों के हवाले से प्रकाश झा की फिल्म के लिए सबसे आगे मनोज वाजपेयी का नाम है और कहा जा रहा है कि इस संदर्भ में प्रकाश झा ने मनोज से बात की है और मनोज इस रोल के लिए उत्साहित हैं। मनोज के हवाले से खबर भी है कि वे ओम पुरी का रोल कर सकते हैं। दूसरी ओर, महेश भट्ट की फिल्म के लिए इरफान का नाम आगे है, लेकिन भट्ट की कंपनी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि अभी इरफान या किसी और कलाकार से इस बारे में कोई बात नहीं हुई है। इन दोनों के अलावा ओम पुरी के रोल के लिए केके मेनन, आदिल हुसैन और विजय राज के नाम भी चर्चा में हैं।