अधिकारियों के सिर चढ़ा या चढ़ाया गया सफाई का अभियान?

मेरठ। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के पिछले दिनों लिए गए एक्शन का खुमार अधिकारियों के सिर पर अब तक चढ़ा हुआ है। अधिकारी किसी भी हालात में अपने विभाग को गन्दा नही रहने देना चाहते, तभी तो सफाई कर्मचारियों का बिना इंतज़ार किये खुद ही अपने अपने विभाग में झाडू लेकर साफ कर रहे हैं।

सिर्फ अपने ही विभाग की नहीं बल्कि अधिकारी बाकि विभागों की भी सफाई का पूरा ध्यान रख रहे हैं। मेरठ में ऐसा कोई विभाग नही बचा है, जहां के अधिकारी खुद कार्यालय में झाड़ू नहीं लगा रहे हो, ये सीएम् का डर है या फिर सफाई का जुनून इस बात से सब वाकिफ है।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत सभी अधिकरी अपने अपने कार्यालयों को चमकाने में लगे है, आज आरटीओ ममता शर्मा व डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने आरटीओ विभाग में खुद सभी कर्मचारियों के साथ मिलकर झाड़ू लगाई, और पुरे परिसर को घण्टो की मेहनत के दौरान साफ़ कर दिया।

इतना ही नही परिवहन विभाग के भी सभी बस अड्डो पर भी सफाई अभियान चलाया गया, सभी विभागों में अधिकरियो और कर्मचारियों को स्वछता के प्रति शपथ भी दिलाई गई।प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद अधिकारियो और कर्मचारियों सहित विभागों का माहौल भी बदल बदल लगाने लगा है।

 शानू भारती, संवाददाता