कुरान में जिस पाक पौधे का जिक्र है वो तुलसी है: RSS

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का कहना है कि मुसलमानों के पवित्र कुरान में जिस जन्नत के पौधे ता जिक्र किया गया है वो कोई और नहीं बल्कि तुलसी का पौधा है।आरएसएस मुस्लिमों को इस पौधे के बारे में बताएगा और एक अभियान चलाकर हर मुस्लिम को अपने घर में तुलसी का पौधा लगाने को कहेगा। मीडिया से बात करते हुए संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने बताया कि ‘हर मुस्लिम के घर पर स्वर्ग यानी जन्नत का पौधा होना चाहिए। कुरान में रेहान का ज्रिक है, लेकिन मौलाना इस बात को छुपाते रहे हैं और नफरत फैलाने का काम करते रहे हैं।’ इंद्रेश कुमार का मानना है कि रेहान अरबी भाषा का शब्द है, जिसे अंग्रेजी में बैजल और हिंदी में तुलसी कहते हैं।

rss, tulsi, plant, kuran, mention, home, Muslim, Indresh Kumar
tulsi plant

बता दें कि इंद्रेश ने कहा कि कुछ ऐसे मुस्लमान हैं जो नफरत फैलाने के लिए तुलसी को हिंदुओं से जोड़कर देखते हैं और अपने घर में तुसली का पौधा लगाने से मना करते हैं। इंद्रेश ने कहा कि कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो तुलसी से दूर रहने को कहते हैं।
इंद्रेश कुमार का मानना है कि नफरत को बढ़ावा देने वाले इंद्रेश कुमार का कहना है कि संघ से जुड़ी एक संस्था सितंबर और अक्टूबर के महीने में इसके लिए अभियान छेड़ेगी। इस अभियान में संघ के कार्यकर्ता घर-घर जाकर मुस्लिमों से कहेंगे कि वो भी अपने घर में तुलसी का पौधा लगाएं।