सीएम हाउस में रोजा इफ्तार के वक्त मांगी गई दुआएं

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सर्वधर्म समभाव की परंपरा को निभाते हुए शनिवार की शाम राजधानी भोपाल स्थित मुख्यमंत्री निवास प्रांगण में रोजा इफ्तार का आयोजन किया। बड़ी संख्या में मुस्लिम भाइयों ने नमाज पढ़ी और रोजा खोला। सभी ने प्रदेश के अमनों-अमान, खुशहाली और तरक्की के लिए दुआ मांगी। मुख्यमंत्री ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी।

इस अवसर पर विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु, लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह, सांसद आलोक संजर, विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह और कलेक्टर भोपाल सुदाम खाड़े उपस्थित रहे। प्रदेश भर से बड़ी संख्या में रोजेदार इफ्तार में शामिल हुए। रोजेदारों ने मुख्यमंत्री का इस्तकबाल किया। मुस्लिम भाई-बहनों ने नमाज पढ़ी। मुख्यमंत्री चौहान ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी। रोजे़दारों ने प्रदेश की तरक्की और खुशहाली के लिए दुआएं मांगी।

बता दें कि स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री रूस्तम सिंह, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री हर्ष सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष इमामुद्दीन, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शौकत अली, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हिदायतुल्ला शेख, सभी धर्म के धर्मगुरू, भोपाल, इंदौर और उज्जैन शहर के काजी और विभिन्न शहरों से आये रोजे़दार उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री चौहान ने सभी धर्म के त्यौहार और महत्वपूर्ण धार्मिक अवसरों को मुख्यमंत्री निवास में मनाने की परंपरा की शुरूआत की थी, जो लगातार जारी है।