रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिलें हुई 4500 रुपए तक सस्ती

नई दिल्ली। जीएसटी के वजह से मोटरसाइकिलों की कीमत में कमी भारी आ गई हैं। जीएसटी के के 28 फीसदी के स्लैब में आने के वजह से मोटरसाइकिलों की कीमत में आने लगी हैं। 1 जुलाई से पहले कंपनियों ने अपने ग्राहकों को देना शुरु कर दिया हैं।

बजाज मोटरसाइकिल ने जैसे ही अपनी बाइकों की कीमत में 4500 रुपये की कमी की उसे देखते हुए रॉयल एनफील्ड ने भी अपनी मोटरसाइकिलों की कीमत 4500 रुपये कम कर दी हैं। इसकी जानकारी देते हुए कंपनी के प्रेसीडेंट रुदतेज सिंह ने बताया कि जीएसची के वजह से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पूरी तरह से बदल जाएगी जिसका पूरी फायदा हमें मिलेगा। हमने सोचा कि इसका फायदा अभी से ग्राहकों को क्यूं न दिया जाए और हमने अपनी मोटरसाइकिलों की कीमत तत्काल प्रभाव से कम कर दी हैं।

जीएसटी 28 फीसदी के स्लैब में आने से 350 सीसी की मोटरसाइकिलों की कीमत मे लगभग तीन फीसदी की कमी आई हैं। बता दें कि रॉयल एनफील्ड के थंडरबर्ड 350 की कीमत 1 लाख 61 लाख रुपये क्लासिक 350 की कीमत 1.49 लाख रुपये व बुलेट 350 की कीमत 1 लाख 61 हजार रुपये, क्लासिक 350 की कीमत 1.49 लाख रुपये व बुलेट 350 की कीमत 1.25 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली थी।

इन कीमतों में जीएसटी रेट के हिसाब से कमी कर रही है। सेल बढ़ाने के लिए कई कंपनियां 1 जुलाई से मिलने वाले फायदे को अभी से ग्राहकों को देना शुरू कर रही हैं। गौरतलब है कि इसके कुछ माह पहले ही इनपुट कास्ट में हो रही बढ़ोत्तरी के चलते कई कंपनियों ने अपनी मोटरसाइकिलों की कीमतें बढ़ा दी थी।