भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के जरिए वापसी करना चाहते हैं रोहित शर्मा

नई दिल्ली। चोटिल होने के कारण लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा जल्द ही वापसी करना चाहते हैं। रोहित शर्मा ने कहा है कि वो भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में वापसी करने की पूरी कोशिश करेंगे। बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है। चूंकि दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच एक सप्ताह का अंतर है, ऐसे में चयनकर्ता रोहित के प्रदर्शन पर बारी की से निगाह रखेंगे और राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी पर है।

रोहित ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में वापसी की पूरी कोशिश करुंगा। मैंने अपने करियर में अभी तक इस बारे में कभी नहीं सोचा कि मुझसे प्रतिस्पर्धा में कौन है। बतौर खिलाड़ी आप सुधार नहीं कर सकते, अगर आप सिर्फ इसी आधार पर सोचते रहोगे। आग बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं अपना समय उन चीजों पर नहीं लगाता जो मेरे नियंत्रण में नहीं हैं लेकिन भारत जो भी मैच खेले, उसमें मैं एक भी मैच नहीं चूकना चाहता।’

बता दें कि रोहित के लिए पिछले चार महीने काफी दर्दनाक रहे हैं, जिसमें वह हैमस्ट्रिंग की सर्जरी से गुजरे। उन्होंने कहा कि क्रिकेट से बाहर रहने वाला समय आसान नहीं था लेकिन वह पहले भी इस तरह की स्थिति से गुजर चुका हूं। मैं इस तरह के हालात से निपटने के लिए मानसिक रूप से मजबूत हूं लेकिन जब सर्जरी होती है तो कुछ शुरुआती चिंताएं भी हैं। लेकिन एक बार मैंने यह करवा ली तो ब्रिटेन में मेरे डॉक्टरों ने मुझे कहा कि एक उचित रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम से मैं साढ़े 3 से 4 महीने के अंदर खेलने के लिए दोबारा फिट हो जाउंगा।