हरदोई में लुटेरों ने एक रात में तीन घरों में की डकैती

हरदोई। एक तरफ योगी कार्यकाल में अपराध पर नियंत्रण कसे जाने के दावे वादों से पूरा प्रदेश गूंज रहा है तो दूसरी तरफ योगी शासन आने के बाद से आरोपियों के लिए लूट, डकैती और चोरियों की घटनाओ को अंजाम देना मानों जैसे रोजमर्राह की एक सरल प्रतिक्रिया बन गया है। जिसको अपराधी आए दिन बड़ी ही आसानी से कर देते हैं। इस पर जिले का पुलिस प्रशासन महज खानापूर्ति कर सभी घटनाओं पर पर्दा डालता नजर आ रहा है। पुलिस की ढीलपने से लगातार बढ़ते अपराध ने आम जनमानस का जीना हराम कर दिया है। मामला बीती रात का है जहां जिले में तीन घरों में घुसे नौ खतरनाक व शातिर डकैतों के एक गैंग ने लोगों को बंधक बनाकर लूटा।

hardoi, crime, police, robbery, up, crime news
robbery

इस गैंग ने पहले शहर कोतवाली क्षेत्र के लालपालपुर इलाके में जाकर गृहस्वामी रमाकांत के यहां डकैती का प्रयास किया और घर के बहार लेटे रमाकांत के बेटे सिभ्भू तिवारी के मुंह में असलाह रख घर का दरवाजा खुलवाने के लिए दबाव डाला। मगर उसने दरवाजा खोलने से मन कर दिया। जिस पर उस डकैतों ने उसपर लाठी व डंडों से प्रहार कर उसे घायल कर दिया। जिसके बाद घबराए पिता ने दरवाजा खोला तो उन बदमाशों ने उनके ऊपर भी वार कर उन्हें घायल कर दिया। इस दौरान लुटेरे वहां से तो फरार हो गए। मगर फिर भी उन्होंने हार न मानी और एक प्रयास असफल होने के बाद एक अन्य गांव के दो घरों को निशाना बनाकर वहां डकैती की घटना को अंजाम दिया

दरअसल लालपालपुर से कुछ हाथ न लगने के बाद इस गैंग ने हरदोई देहात कोतवाली क्षेत्र के कुढ़वा गांव के दो घरों को अपना निशाना बनाया। पहले इन बदमाशों ने मोहम्मद हनीफ के घर को निशाना बनाया और उसके हाथ पैर बांध कर बंधक बना लिया। फिर घर में घुस तोड़ फोड़ भी की और घर का चप्पा चप्पा छान कर हर एक चीज पर अपना हाथ साफ किया। करीब दो से ढाई लाख रूपये व नकदी समेट कर आरोपी दुसरे घर की तरफ रवाना हो गए। गैंग ने घर वालों को बंधक बना कर लूट की घटना को अंजाम दिया। हालांकि बंदूक की नोके पर बदमाशों ने घर के लॉकर की चाभी छुन्नू से ले ली और आसानी से घटना को अंजाम देकर गांव से फरार हो गए। घटना स्थल पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने डकैती की घटना को चोरी की घटना बताकर मामले पर शायद पर्दा डालने की कोशिश भी की मगर लेकिन लोगों के विरोध करने के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दाखिल कर लिया। फिलहाल पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।