परिवहन विभाग में सुधार, रोडवेज बसों में लगेंगे जीपीएस और इमरजेंसी बटन

मेरठ। उत्तर प्रदेश के परिवहन विभाग में बड़ा सुधार होने जा रहा है। रोडवेज बसों में जीपीएस और इमरजेंसी बटन लगाए जाएंगे। साथ ही प्रदेश के सभी बस अड्डे पीपीपी मॉडल के आधार पर बनाए जाएंगे। जिससे बस अड्डा की हालत में बड़ा सुधार आएगा। साथ ही यात्रियों की यात्रा सुगम सुलभ और आसान बनाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। यह कहना है उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का।

दरअसल योगी सरकार के कद्दावर मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह आज मेरठ पहुंचे। जहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। साथ ही प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाने के लिए पहल एक प्रयास संस्था के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर सड़क पर पेंटिंग भी बनाई। इस दौरान मीडिया से भी मुखातिब हुए जहां उन्होंने कहां की उत्तर प्रदेश में ट्रकों की ओवरलोडिंग पर पूरी तरह से ब्रेक लगा दिया गया है ।यह पिछली सरकार के ही अधिकारी हैं जो भाजपा सरकार आने के बाद काम कर रहे हैं।

साथ ही परिवहन विभाग उत्तर प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों को जोड़ने के लिए एक सर्किट तैयार कर रहा है। जिस पर रोडवेज बस से चलाई जाएंगे। अयोध्या हो या फिर हस्तिनापुर सभी के बीच में रोडवेज बस से चला कर उन्हें जोड़ा जाएगा। इसके अलावा बसों में यात्रियों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा स्वतंत्र देव सिंह ने कश्मीर में हो रही अराजक घटनाओं पर भी बोलते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवाओं को भी भारतीय सेना का सम्मान करना चाहिए। हालांकि पिछली सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव की भाजपा में एंट्री की अटकलों पर स्वतंत्रदेव सिंह भी चुप्पी साध गए। उन्होंने इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

शानू भारती, संवाददाता