रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब मिलेगी फ्री वाई-फाई सुविधा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन विभाग की रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों को इस महीने से पूरे सफर में फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी और वो सफर के दौरान हाई स्पीड 4जी नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे।

akhilesh yadav

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि सफर के दौरान कई बार मोबाइल फोन में नेटवर्क न होने के कारण यात्रियों को जरूरी ई-मेल व सोशल मीडिया में सर्फिंग की समस्या होती है, जो अब फ्री वाई-फाई में 4जी स्पीड से दूर हो जाएगी। रोडवेज बसों में फ्री वाई-फाई की सुविधा शुरू करने के लिए परिवहन अधिकारियों ने एक निजी कंपनी के हाई स्पीड ट्रायल शुरू किया है। यह ट्रायल लखनऊ से दिल्ली रूट पर संचालित एसी बसों में शुरू किया गया है। परिवहन अधिकारियों के मुताबिक ट्रायल के बाद सभी एसी बसों में फ्री वाई-फाई की सुविधा यात्रियों को मिलना शुरू हो जाएगी।

एसी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को फ्री वाई-फाई चलाने के लिए बस का कंडक्टर पासवर्ड देगा जिसके द्वारा यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। ट्रायल के बाद इसे पहले चरण में लखनऊ से विभिन्न रूट पर संचालित एसी बसों में यात्रियों को इसकी सुविधा मिलेगी। दूसरे चरण में सभी साधारण बसों में भी यात्रियों को फ्री वाई फाई की सुविधा देने की योजना है।

Akeel New (अकील सिद्दीकी, संवाददाता)