सड़क हादसे बने जिले के लिए नासूर

हरदोई। जिल में डग्गामार वाहनों की वजह से आये दिन कोई ना कोई सड़क हादसा हो रहा है। हादसे की प्रमुख वजह इन डग्गामार वाहनो की तेज रफ्तार और ठंड से होने वाला कोहरा है। लेकिन प्रशासन है कि कुदरत की मार का तो इलाज नहीं कर सकती है, लेकिन डग्गामार वाहनों पर नकेल कसने के बजाय घटना के होने का इन्तजार करती है। ताजा मामला मल्लावां कोतवाली के लच्छीपुरवा गांव का है। जहां के रहने वाले हरिनाम सिंह होमगार्ड में कार्य करता था।

वह आज सुबह ड्यूटी कर घर वापस आ रहा था। उसी समय एक अज्ञात वाहन की टक्कर से उसकी मौत हो गई।स्थानीय लोगों की माने तो हरिनाम सिंह साइकिल से घर वापस लौट रहा था। तभी तेज रफ्तार वाहन से हुई टक्कर में उसकी मौके पर मौत हो गई। उसका शव वहीं राघौपुर रोड पर कलेनापुर गांव के पास पड़ा मिला ।वहां पर खड़े लोगों ने यह सूचना परिजनों को दी। जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे परिजनों की सूचना पर पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है।

सड़क हादसों का सिलसिला यहीं नहीं थमता मल्लावां थाना के अंतर्गत आज सुबह श्रीराम आलू मिल के पास दो ट्रकों की आपसी भिड़ंत हो गई। इसमें सुरेश नाम के एक आदमी की मौके पर ही मौत हो गई व अन्य आठ घायल हो गये।घायलों को पुलिस व ग्रामीणों की मदद से मल्लावां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जिसमें ड्राइवर की हालात ज्यादा नाजुक होने के कारण जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। अन्य का इलाज वहीं किया जा रहा है।

आशीष सिंह, संवाददाता