भाजपा सांसद आरके सिन्हा के काफिले पर हुआ हमला

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के काफिले पर रविवार को रौता चौराहे पर कुछ अराजक तत्वों ने हमला कर दिया। सिन्हा भाजपा द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने जा रहे थे।

बीजेपी सदर प्रत्याशी दयाराम चौधरी के चुनावी कार्यक्रम में भाग लेने आये सिन्हा पार्टी के नेता मनमोहन श्रीवास्तव के आवास से भोजन करने के बाद बादशाह कान्फ्रेन्स हाल में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने जा रहे थे। कार्यक्रम स्थल से लगभग 200 मीटर पहले सदर विधानसभा के ही निर्दल प्रत्याशी राकेश श्रीवास्तव का चुनाव कार्यालय है। आरोप है कि सिन्हा का काफिला जैसे ही कार्यालय के पास पहुंचा तो राकेश श्रीवास्तव के सर्मथकों ने काफिले को रोक लिया और नारेबाजी करने लगे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुछ लोगों ने वाहन में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया। घटना की जानकारी होते ही आयोजक मंडल ने प्रशासन को सूचना दी, लेकिन प्रशासन मूक बनकर देखता रहा। इस बाबत सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि आरके सिन्हा भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं। उनके ऊपर भाजपा विरोधियों ने हमला करने की कोशिश की है। दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्यवाही की जा रही है।