भाजपा सांसद आरके सिन्हा पर हुए जानलेवा हमले की निंदा

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सह-राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा की रविवार को चुनावी सभा करने जाने के दौरान उत्तरप्रदेश के बस्ती स्थित रौता चौराहा पर सपाई गुंडों द्वारा किये गए जानलेवा हमले और गाड़ियों पर किये गए पथराव की घटना की जबरदस्त प्रतिक्रिया हुई है । इस लेकर लोगो में भारी आक्रोश है।

घटना की चौतरफा निंदा हो रही है । बिहार भाजपा के तमाम बड़ा नेताओं सहित युवा मोर्चा के प्रदेश नेता संजीव कुमार सिंह,कुनाल सिंह सोलंकी,भाजयुमो नेता दीपक सिंह,आरा बार एसोसिएशन के विजेता वर्धन,अधिवक्ता संदीप कुमार,युवा नेता भीम लाल,आशुतोष सहाय,प्रकाश कुमार,धनोज सिंह सहित सैकड़ों लोगों ने घटना की निंदा करते हुए इन गुंडों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है ।

भाजपा नेताओं ने कहा कि आरके सिन्हा राष्ट्र के नवनिर्माण में अपनी भूमिका निभा रहे हैं । वे कायस्थ समाज के अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि तो हैं ही साथ ही सभी जाति और धर्म के नेता हैं । जन जन में अपनी लोकप्रियता का पैठ बना चुके आर के सिन्हा की चुनावी सभाओं को बाधित करने का प्रयास करने वाले लोगों की जगह जेल में होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि रविवार बस्ती सदर क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने जाते समय वहां का एक निर्दलीय प्रत्याशी राकेश श्रीवास्तव अपने करीब सौ समर्थकों के साथ रौता चौराहा आकर गाड़ी को घेर लिया और सांसद को सभा से वापस जाने और गाड़ी से नीचे उतरने की धमकी देने लगा। जब सांसद सिन्हा गाड़ी से नहीं उतरे तो वे गाड़ी पर पथराव करने लगे । इस हादसे में गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है।प्रतिक्रिया स्वरुप सांसद की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों ने गुंडों की जमकर धुनाई कर दी तब जाकर गुंडे भाग खड़े हुए।
उधर, सांसद सिन्हा ने सिन्हा ने पूरे मामले को लेकर अपनी तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई है । आरोपितों को गिरफ्तार करने में पुलिस जुट गई है राकेश श्रीवास्तव सहित करीब सौ लोगों के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज किया गया है