रितु बेरी का खादी संग्रह लांच

नई दिल्ली। लोकप्रिय फैशन डिजाइनर रितु बेरी ने रविवार को खादी संग्रह लांच किया। खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने सूक्ष्म और लघु उद्यम मंत्री कलराज मिश्र, भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी और गृह राज्यमंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी की उपस्थिति में रितु बेरी के खादी संग्रह को लांच किया। इस मौके पर बेरी ने कहा, “25 वर्ष पहले जब मैंने फैशन डिजाइनिंग शुरू की, उस समय मेरा पहला संग्रह खादी में था। अच्छी बिक्री हुई थी। मैं फिर से इसे करके सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह भारत के लिए हैं और अपने देश के लिए ऐसा करने की जरूरत भी है। इससे बहुत सारे भारतीय को रोजगार भी मिलेगा। खादी एक राष्ट्रीय वस्त्र है।”

ritu beri

लेखी ने उनसे सहमति जताते हुए कहा कि युवाओं की पसंद के अनुसार खादी को डिजाइन करने की जरूरत है। खादी केवल नेताओं के कपड़े तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि युवाओं के फैशन के अनुरुप भी तैयार करना चाहिए। नया संग्रह पुरुषों- महिलाओं सहित वृद्ध और जवानों के लिए भी है। इसमें गुलाबी, नीले, पीले और सफेद रंगों में कुर्ते के साथ घाघरा, सलवार, टॉप और जैकेट भी हैं।

खादी को बढ़ावा देने के लिए ब्रांड एंबेसडर के सवाल पर मिश्रा ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री लंबे समय से खादी से जुड़े हैं। उन्होंने पूरे विश्व में खादी को लोकप्रिय बनाया है। फिर हमें किसी ब्रांड एंबेसडर की क्या जरूरत है?” बेरी ने कहा कि मोदी के लिए पोशाक डिजाइन करना उनके लिए सम्मान की बात होगी। वह हमारे देश के असली नेता हैं।