‘तैमूर’ नाम पर भड़के ऋषि कपूर, कहा ”अपना काम करो”

मुंबई। अपनी भतीजी और अभिनेत्री करीना कपूर तथा सैफ अली खान के बेटे के नाम पर ट्विटर पर लोगों के बयानों से नाखुश दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा कि सैफ और करीना के नामकरण के फैसले से किसी का कोई लेना-देना नहीं। सैफ और करीना ने अपने बेटे का नाम तैमूर अली खान पटौदी रखा है।  अपने एक ट्वीट में ऋषि ने कहा, “माता-पिता अपने बच्चे का नाम क्या रख रहे हैं, इससे किसी को क्या मतलब? आप अपने काम से काम रखें। इस नाम से आपका कोई लेना-देना नहीं है।”

सैफ और करीना के बेटे का नाम सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। फारस और मध्य एशिया में तिमुरिड साम्राज्य के संस्थापक का नाम तैमूर था और उसने 1398 में भारत पर हमला किया था। सोशल मीडिया पर विभिन्न मुद्दों पर बिना किसी झिझक के अपनी बात रखने वाले अभिनेता ऋषि ने लोगों के बयानों का जवाब देते हुए कहा कि विश्व में एलेक्जेंडर और सिकंदर जैसे नाम आम हैं, ग्रीक राजा एलेक्जेंडर कोई संत नहीं थे।

उन्होंने कहा, “एलेक्जेंडर और सिकंदर संत नहीं थे। यह विश्व में आम नाम हैं। अपना काम करें। आपको क्या तकलीफ है?” इससे पहले, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने भी सैफ और करीना का पक्ष लेते हुए उनके बेटे के नाम पर बयान देने वालों की आलोचना की थी। अबदुल्ला ने कहा था कि बेटे का नाम रखने का अधिकार सैफ और करीना का है और इस पर बाकी लोगों के विचार मायने नहीं रखते।

दिग्गज अभिनेता रणधीर कपूर और बीते जमाने की अदाकारा बबीता की छोटी बेटी करीना ने मंगलवार सुबह ब्रीच कैंडी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। करीना और सैफ ने ‘टशन’, ‘कुर्बान’, ‘एजेंट विनोद’, ‘एलओसी कारगिल’, ‘कुर्बान’ और ‘ओमकारा’ फिल्मों में साथ काम किया है। दोनों ने अक्टूबर 2012 में शादी की। दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और दिवंगत क्रिकेट खिलाड़ी मंसूर अली खान पटौदी के बेटे सैफ के उनकी पहली पत्नी व अभिनेत्री अमृता सिंह से दो बच्चे बेटी सारा और बेटे इब्राहिम हैं।