ऋद्धिमान साहा में नजर आती है इयान हिली की छविः माइकल क्लार्क

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज में दोनें टीमें एक एक की बराबरी पर चल रही हैं। 25 मार्च से शुरु होने वाले चौंथे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा में उन्हें पूर्व कंगारू विकेटकीपर इयान हिली की छवि नजर आती है। इस तुलना का कारण साहा का रांची टेस्ट में मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त दिलाना था।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर इयान हिली को भी अपनी लड़ने की क्षमता के कारण जाना जाता है। उन्होंने भी अपने टेस्ट जीवन का पहला शतक देर से जड़ा, इसके बाद तीन बार और उन्होंने ऐसा किया। क्लार्क ने कहा, नंबर 8 और 9 के बल्लेबाजों को हमेशा शतक बनाने का मौका नहीं मिलताद्य लेकिन जब मिलता है, तो उन्हें दोनों हाथों से मौके का फायदा उठाना चाहिए कुछ ऐसा ही साहा ने कर दिखाया ।

क्लार्क के अनुसार श्उनका रवैया हिली के समान है, वे एक व्यस्त खिलाड़ी हैं। रांची टेस्ट में वे बेहद अच्छा खेले। निश्चित रूप से उन्होंने अपने स्वभाविक खेल से बढ़कर प्रदर्शन किया। टेस्ट क्रिकेट में आपको चमकदार होने की जरूरत नहीं है। आपको अपना कार्य करने की जरूरत होती हैद्य जो रन बनाना है वे इसे अच्छी तरह कर रहे हैं।श्
गौरतलब है कि रांची टेस्ट में पुजारा और साहा के बीच आठवें विकेट के लिए हुई आठ विकेट की साझेदारी ने भारत को मैच में बढ़त दिलाई थी। जहां पुजारा ने 202 रन की मैराथन पारी खेली, वहीं साहा ने भी 117 रनों की पारी खेल कर टेस्ट में अपना तीसरा शतक जमाया था।