एक ऐसा रेस्टोरेंट जहां कब्र के बीच परोसा जाता है खाना

अहमदाबाद। घूमने और खाने-पीने के शौकीन लोग अक्सर नया व्यंजन और नई जगहों पर जाकर एक्सपेरिंमेंट करना पसंद करते हैं। ऐसी कई रोमांचक जगह आपको मिल जाएगी जहां जाना आपके लिए मजेदार होगा और साथ ही ये आपको चौंकाने वाला होगा। ऐसी ही एक रेस्टोरेंट है जहां 12 कब्रों के बीच में बैठकर लोग खाना खाते हैं।

 

गुजरात के अहमदाबाद में लाल दरवाजा के पास न्यू लकी रेस्टोरेंट खुला हैं जहां 12 कब्रें बनी हुई है। इसमें सबसे खास बात ये है कि ऐसे अनोखे रोस्टोरंट में भीड़ भी होती है। आमतौर पर कब्रिस्तान के आस-पास से लोग गुजरने तक से कतराते हैं। हां इस रेस्टोरेंट में लोग ना सिर्फ गप्पे हांकते हैं बल्कि खाना खाते हैं और पार्टी भी करते हैं।

रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि जब उन्होंने पहली बार रेस्टोरेंट खोलने का फैसला किया तो 12 कब्रों को हटाने के बजाय इसके आस-पास ही मेज-कुर्सीयां लगा दी। ये अनोखा रेस्टोरेंट चल पड़ा। ये कब्रे पुराने मुस्लिम कब्रिस्तान की है। लोगो का मानना ये है कि कब्र किसी सूफी-संत के शिष्यों की है। उल्लेखनीय है कि रेस्टोरेंट खुलते ही साफ-सफाई के बाद सबसे पहले इन कब्रों पर फूल और चादर चढ़ाई जाती है।रेस्टोरेंट के साथ इन कब्रों को भी सजाया गया है।