न्यू ईयर के जश्न मे डूबी देवनगरी और पर्यटन नगरी

ऋषिकेश। न्यू ईयर सेलीब्रेशन के तमाम कार्यक्रमों मे गूंजा सुपरहिट सॉन्ग ‘स्वैग से करेंगे सबका स्वागत’। देशभर के साथ अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश में भी नूतन वर्ष की पूर्व संध्या पर जबरदस्त उत्साह का माहौल रहा। न्यू ईयर के जश्न के बीच डूबी तीर्थ नगरी मे मस्ती, उल्लास और उमंग के जोश में तमाम लोगों ने अपने अपने अंदाज मे नूतन वर्ष का स्वागत करते हुए कहा अलविदा 2017 वैलकम 2018।

uttrakhand
uttrakhand

वहीं देश और दुनिया में जहां वर्ष के अंतिम दिन को सेलीब्रेट करने की जबरदस्त होड़ रही, वहीं उत्तराखंड की देवभूमि ऋषिकेश भी आज न्यू ईयर सेलीब्रेशन के रंग मे पूर्व तरह से रंगी हुई नजर आई। देश के विभिन्न प्रांतों से बड़ी संख्या में पर्यटकों ने नए साल का जश्न मनाने के लिए ऋषिकेश का रुख किया।

बता दें कि दिनभर सड़कों पर गाड़ियों की भीड़ नजर आई। इन सबके बीच जैसे-जैसे दिन ढला वैसे-वैसे नए वर्ष का इस्तकबाल करने के लिए लोग जश्न में डूबते गए। न्यू ईयर जश्न की सबसे ज्यादा धमा-चौकड़ी ऋषिकेश-कौड़ियला ईको-टूरिज्म जोन मे देखने को मिला। यहां लहरों के रोमांच और उत्तराखंड के दिलकश नजारों के बीच बड़ी संख्या में पर्यटको ने न्यू ईयर का जश्न मनाया। सात समुन्दर पार से आए विदेशियों ने जश्न में शामिल होकर नये वर्ष को जमकर सेलीब्रेट किया। गंगा किनारे स्थित बीच कैम्पो पर न्यू ईयर मे पर्यटकों को लुभाने के लिए आज खास तैयारियां की गई थीं, जिसका तमाम पर्यटकों और विदेशियों ने जमकर लुत्फ उठाया।