दक्षिण गोवा के मडगांव विधानसभा सीट पर दोबारा हो रहे हैं मतदान

पणजी। 5 राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों में से 2 राज्यों में मतदान हो चुके हैं लेकिन आज दोबारा से गोवा में मतदान हो रहे हैं। दक्षिण गोवा के मडगांव विधानसभा क्षेत्र स्थित एक्यूम में सरकारी प्राथमिक स्कूल मतदान केंद्र पर मंगलवार को पुनर्मतदान हो रहा है। इस केन्द्र पर आज सुबह 8 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान चलेगा। दोपहर 12 बजे तक यहां 46 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

चुनाव आयोग ने इस केंद्र 4 फरवरी को हुए मतदान प्रक्रिया दोषपूर्ण पाए जाने पर बीच में ही मतदान रद्द कराकर 7 फरवरी को नर्मतदान कराने का आदेश दिया था। मतदान शुरू होने से पूर्व परीक्षण के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक मशीन में 50 मत डाले गए थे जिन्हें रद्द कर वास्तविक मतदान शुरू कराया जाना था। मतदान अधिकारियों द्वारा इन मतों को रद्द नहीं किया गया था।

चुनाव आयोग के सचिव सुमित मुखर्जी ने गोवा के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर निर्देश दिया था कि पुनर्मतदान की लिखित सूचना सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को अवश्य दी जाए। साथ ही इसका मीडिया में व्यापक प्रचार और क्षेत्र में ढोल पिटवाकर सूचना देना सुनिश्चित किया जाए। रविवार को चुनाव अधिकारियों से मिले आंकड़ों के अनुसार इस क्षेत्र को छोड़कर शेष गोवा में राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 82.3 प्रतिशत मतदान हुआ। गोवा में 11 लाख 10 हजार मतदाता हैं और 251 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।