रविंद्र ने जीता दोहरा ख़िताब, बने मिस्टर ऋषिकेश और मिस्टर उत्तराखण्ड

ऋषिकेश। उत्तराखंड बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के तत्वावधान मे आयोजित शरीर शौष्ठव प्रतियोगिता मिस्टर ऋषिकेश और मिस्टर उत्तराखण्ड प्रतियोगिता में तीर्थनगरी के बॉडी बिल्डर रविंद्र कुमार ने दोनों ख़िताब जीतकर न केवल इतिहास रचा, बल्कि यह भी साबित कर दिया कि छोटे से शहर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस जरूरत है उन्हें उभारने की।

uttrakhand
uttrakhand

शरीर सौष्ठव की इस प्रतियोगिता में विभिन्न भार वर्ग के अंतर्गत खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। कुल छह श्रेणियां रखी गयी थी, इनमें 50 से 55 किलोग्राम भार वर्ग में शाह मिंया प्रथम, तुषार गुरुंग द्वितीय, नवीन बिष्ट तृतीय स्थान पर रहे, जबकि 56 से 60 किलो ग्राम भार वर्ग में प्रवेश प्रथम, राजा द्वितीय, सारिक शाह ने तृतीय स्थान प्राप्त। तीसरे राउंड में 61 से 65 किलोग्राम भार वर्ग में रविंद्र कुमार प्रथम, प्रवेज़ द्वितीय, अभिषेक चौरसिया को तृतीय स्थान मिला। 66 से 70 किलोग्राम भार वर्ग में अतुल त्यागी प्रथम, नैन सैफी द्वितीय, अज़ीम अली तृतीय स्थान पर रहे। 71 से 75 किलोग्राम भार वर्ग में अवनीश कुमार प्रथम, अनूप वर्मा द्वितीय, अतुल तृतीय स्थान पर रहे। वहीं, 76 से 80 किलोग्राम भार वर्ग में सनोज प्रसाद प्रथम अनूप कुमार द्वितीय रहे।

बता दें कि शरीर शौष्ठव की अन्तिम दौर की कड़ी और फ़ाइनल प्रतियोगिता में मिस्टर ऋषिकेश का ख़िताब अपने नाम कर चुके देवभूमि ऋषिकेश के बॉडी बिल्डर रविन्द्र कुमार ने मिस्टर उत्तराखण्ड का ख़िताब जीतकर तीर्थनगरी का नाम रोशन किया।निर्णायक मंडल के सदस्य विनोद जुगलान एवं ज्यूरी मिस्टर इंडिया रहे संजीव कुमार ने विजेता को प्रमाण पत्र जारीकर सम्मानित किया, जबकि आयोजक मंडल के अध्यक्ष राजीव थपलियाल ने ट्रॉफी प्रदान की। साथ ही आईडीपीएल चौकी प्रभारी दीपक तिवारी ने ‘मिस्टर उत्तराखण्ड’ सोल्डर स्ट्रैप पहनाकर सम्मानित किया।

वहीं मुख्य निर्णायक प्रदीप ‘गुरु जी’ सहित बॉडी बिल्डिंग के प्रदेश महासचिव केके पालीवाल ने माल्यार्पण कर विजेता को शुभकामनाएं दी। मिस्टर उत्तराखण्ड की स्पर्धा में द्वितीय स्थान पर रहे रुड़की के मोहित सिंह को मोस्ट मस्कुलर मैन और तीसरे स्थान पर रहे अतुल त्यागी को चैम्पियन ऑफ़ चैम्पियन्स के ख़िताब से नवाजा गया। इससे पूर्व मुख्यातिथि के रूप में पधारे श्री कृष्णायन गौ रक्षाशाला हरिद्वार के महामंडलेश्वर स्वामी ईश्वर दास जी ने बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव थपलियाल महासचिव के के पालीवाल और गढ़वाल मण्डल प्रभारी पर्यावरण विद विनोद जुगलान को युवाओं के मार्ग दर्शन करने के लिए सम्मानित किया।