बिहार: तेजस्वी यादव का तंज, चूहे कुतर गए होंगे बांध ?

बिहार। बुधवार को सीएम नीतीश कुमार करोड़ों की लागत से भागलपुर में बने बांध का उद्घाटन करने वाले थे। पंप नहर योजना के उद्घाटन से पहले ही यह टूट गया। अब इस मामले ने राजनीतिक मोड भी ले लिया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने ट्वीट कर सीएम पर निशाना साधा।

tesjashwi yadav attack on cm nitish kumar

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि ‘नीतीश जी बतायें, 828 करोड़ की लागत से बनी बाँध परियोजना को भी चूहे कुतर गए है क्या? जो बाँध टूट गया? इसका सेहरा भी चूहों के सिर बाँधना चाहिए’। हालांकि इस घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। वही इससे पहले बिहार में 9 लाख लीटर शराब का ठीकरा चूहों पर फोड़ा गया था। दरअसल शराबबंदी के दौरान पुलिस ने 9 लाख लीटर शराब जब्त की थी।

 

इस मामले में कार्रवाई के बाद आरोपियों को पकड़ लिया गया था। वही बाढ़ के मामले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने भी सीएम को घेरा था। उन्होंने कहा था कि बिहार में बाढ़ दो पैर वाले या चार पैर वाले चूहों के कारण आई है जोकि तटबंध निर्माण के नाम पर हजारों करोड़ रुपए खा गए। आपको बता दें कि मंगलवार को ही 40 साल बाद पूरे हुए इस नहर परियोजना की नहर कहलगांव के एनटीपीसी मुरकटिया के पास टूट गई। जिसके कारण पुरे इलाके में पानी फैल गया। ये घटना राज्य सरकार के लिए परेशानी का सबब बन गई है इससे सरकार पर कई सवालिया निशान भी लग गए हैं। मुख्यमंत्री सचिवालय ने फौरन उनके दौरे के रद्द होने की जानकारी दी। इसी बीच तेजस्वी यादव ने मौके पर चौका मारने में कोई कसर नहीं छोड़ी उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जल संसाधन विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा है। लेकिन फिर भी न जाने क्यों सीएम एस पर चुप रहते हैं।