पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर बेरंग हुई ‘रंगून’

मुंबई। फिल्म ‘रंगून’ जो आजादी से पहले और दूसरे विश्व युद्ध की कहानी पर आधारित है और जिसका निर्देशन विशाल भारद्वाज ने किया है, शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। लेकिन सिनेमाघरो में पहले दिन फिल्म काफी ठंडी पड़ती दिखी। रिलीज के पहले दिन इस फिल्म ने सिर्फ 6 करोड़ का कारोबार किया, जो इस फिल्म से लगी उम्मीदों के हिसाब से बहुत कम है। दूसरे विश्वयुद्ध के बैकड्रॉप पर बनी इस लव ट्रायंगल फिल्म का बजट 80 करोड़ से ज्यादा रहा है। प्रमोशन और पब्लिसिटी मिलाकर ये बजट 100 करोड़ के आसपास पहुंच जाता है। ऐसे में इस फिल्म का पहले दिन का प्रदर्शन इस बात का संकेत करता है कि दर्शकों ने इस फिल्म को खारिज कर दिया है।

फिल्मी कारोबार के जानकारों का कहना है कि इस तरह के बजट वाली फिल्म के लिए बेहद जरूरी है की फिल्म को एक मजबूत शुरुआत मिलें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कारोबार के जानकारों को उम्मीद थी की ये फिल्म पहले दिन 20 करोड़ के आसपास का कारोबार कर ले, तभी ये अपनी लागत वसूल कर सकती है। लेकिन अब तो लागत वसूल करना भी मुश्किल होता नजर आ रहा है। फिल्म में शाहिद कपूर, कंगना और सैफ अली खान जैसे सितारे भी इसे बॉक्स ऑफिस पर बचाने में नाकाम होते लग रहे है। 24 को पहले ही दिन फिल्म को देखने वालों की प्रतिक्रिया इतनी निराशाजनक रही है कि वीकेंड के लिए ज्यादा उम्मीद नहीं बचती। ऐसे में जानकारों का मानना है कि फिल्म पहले वीकेंड तक 20-22 करोड़ तक भी कलेक्शन कर ले, तो गनीमत होगी।

इस पीरियड ड्रामा की कहानी बेहद उलझी हुई है और फिल्म की गति इतनी धीमी है कि दर्शक बोर होने लगते हैं। कंगना, शाहिद और सैफ की परफॉरमेंस भी इस फिल्म का भला नहीं कर पा रही है। ‘मटरु की बिजली का मंडोला’, ‘सात खून माफ’ और ‘हैदर’ के बाद विशाल भारद्वाज एक बार फिर फेल साबित हुए हैं।