पर्दे पर समलैंगिक का किरदार निभाने के लिए रणबीर तैयार

मुंबई। अभिनेता रणबीर कपूर का कहना है कि वह बड़े पर्दे पर समलैंगिक व्यक्ति का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि ‘कपूर एंड संस’ में फवाद खान द्वारा निभाए गए इस प्रकार के किरदार से और कलाकारों के लिए अब दरवाजे खुल गए हैं। पत्रिका ‘वॉग इंडिया’ के सितम्बर 2016 के संस्करण में प्रकाशित निर्देशक राजा सेन द्वारा लिए गए साक्षात्कार में रणबीर कपूर ने यह बात कही। अभिनेता ने यह भी कहा कि अगर पहले उनके पास इस किरदार को निभाने का प्रस्ताव आता, तो बहुत मुमकिन है कि वह इसे मना कर देते।

ranbir kapoor

‘कपूर एंड संस’ में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान ने समलैंगिक व्यक्ति का किरदार निभाया था। इस प्रकार के चुनौतीपूर्ण किरदारों को निभाने के लिए रणबीर ने आलिया भट्ट (उड़ता पंजाब) और फवाद (कपूर एंड संस) की तारीफ की। बड़े पर्दे पर समलैंगिक व्यक्ति के किरदार को निभाने के बारे में पूछे जाने पर रणबीर ने कहा, “निश्चित तौर पर करूंगा। लेकिन, यह भूमिका निभाई जा चुकी है। फवाद ने इस प्रकार का किरदार निभाकर अन्य कलाकारों के लिए रास्ता खोल दिया है। वैसे सच कहूं, अगर इससे पहले मेरे पास इस प्रकार का कोई प्रस्ताव आता तो शायद मैं मना कर देता।” रणबीर इसके साथ ही फिल्म में सहायक भूमिका निभाने के लिए भी कुछ शर्तो के साथ तैयार हैं।

अभिनेता ने कहा, “अगर कल को राजकुमार हिरानी मुझे नई मुन्नाभाई एमबीबीएस में सर्किट का किरदार निभाने का प्रस्ताव देते हैं, तो मैं पूर्ण रूप से इसे निभाऊंगा और इस किरदार के साथ न्याय करने की कोशिश करूंगा।”रणबीर वर्तमान में अपनी दादी कृष्णा के साथ रह रहे हैं और अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ड्रेगन’ के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं। उन्हें अपनी आगामी करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ की रिलीज का इंतजार है। निर्देशन में हमेशा से ही रणबीर की रुचि रही है। हालांकि, उनका कहना है कि अभी निर्देशक की भूमिका के लिए तैयार होने में समय है।