रामगोपाल का दावा, यूपी में बनेगी सपा की सरकार

लखनऊ। सोमवार का दिन शायद वादों का कम दावों का ज्यादा दिन रहा है। ऐसा इसिलए क्योंकि पहले मुलायम सिंह य़ादव ने अखिलेश यादव का पक्ष लेकर दावा किया कि इस बार अखिलेश ही जीतेंगे और दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे। मुलायम के बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव के महासमर में सपा के और नेता ने प्रदेश में सपा की सरकार बनाने का दावा किया है।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य सभा सांसद प्रो. रामगोपाल यादव ने दावा कि सपा ही यूपी में सरकार बनायेगी। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रामगोपाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पूरी तरह से डरी हुई है। प्रदेश में सपा की लहर है और अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी दोबारा बहुमत से जीतकर सत्ता में लौटेगी।

उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबन्धन को बेहद मजबूत बताते हुए कहा कि जनता हमारे साथ है और सरकार भी हमारी ही बनेगी। सपा में चल रही गृहयुद्ध के दौरान रामगोपाल उस समय सुर्खियों में आये थे, जब उन्होंने मुलाय सिंह यादव को खुली चुनौती देते हुए अखिलेश का साथ देने की घोषणा की थी। चुनाव आयोग ने जिस अधिवेशन के आधार पर अखिलेश यादव को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष माना है, वह रामगोपाल ने ही बुलाया था और इसमें पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी और डेलीगेट्स आदि मौजूद रहे थे।