ज्यादा दिन दूर नहीं, अयोध्या में शीघ्र बनेगा राम का मंदिर : डॉ. प्रेम

पटना। भगवान श्रीराम की जयंती पर श्री रामनवमी शोभा यात्रा समिति के द्वारा श्रीराम जी की शोभायात्रा निकाली गई। इस शोभायात्रा में श्रीराम की जय-जयकार से खगौल का नजारा कुछ अलग ही दिख रहा था। शोभा यात्रा का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार, सदस्य,राष्ट्रीय महिला आयोग सुषमा साहू, अध्यक्ष,भाजपा महिला मोर्चा एवं आयोजन समिति की सक्रिय सदस्य अनामिका सिंह, देवेश कुमार ,रामदत्तजी,सुजीत कुमार, कनकलता श्रीवास्तव, डॉ.अंशुमाला, अनिल ठाकुर आदि ने किया।

शोभायात्रा में बोले प्रेम कुमार, दिन दूर नहीं, जल्द बनेगा राममंदिर

डॉ.प्रेम कुमार ने कहा कि आज पूरा देश श्रीराम मय हो गया है। अब ज्यादा दिन दूर नहीं हैं कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनने वाला है। अनामिका सिंह ने कहा श्रीराम मंदिर का निर्माण हम सबों के एक-एक ईंट के सहयोग से होगा। उहोंने श्रीराम के जयकारों से भक्तों को झुमने-नाचने पर मजबूर कर दी। शोभा यात्रा का नेतृत्व अनामिका सिंह , गंगा प्रसाद, आशुतोष श्रीवास्तव,भरत पोद्दार, अमीरचंद,मनोज केशरी,अजनीश प्रभाकर,मधु देवी, पुष्पा देवी, संजय गुप्ता, अर्जुन साव,भरत राय ,गोपी नागबंशी,श्रवण अग्रवाल,अशोक गुप्ता,जवाहर सिंह ,अशोक नागवंशी ,राकेश कुमार आदि ने किया।

मोतीचौक से खगौल मंदिर तक चली शोभायात्रा

शोभा यात्रा मोतीचौक से शुरू हुई और इसके बाद थाना रोड से आगे नहर, विश्वकर्मा द्वार, लोको कॉलोनी, रेल नीड़, जमालुद्दीनचक होते हुए दोबार छोटी खगौल मंदिर में आकर खत्म हुई।  हाथी, घोड़ा, ऊंट, बैंड-बाजा, डीजे के साथ भगवान श्रीराम की झांकी और भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा को देखने के लिए आस पास सड़कों पर भारी भीड़ उमड़ आई।

इस को नियंत्रित करने और आयोजन को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए स्थानीय थानाध्यक्ष संजय कुमार पाण्डेय और सब इन्स्पेक्टर रमण कुमार वशिष्ठ स्वयं मोर्चा संभाले हुए था। शोभा यात्रा से पूर्व मोतीचौक पर भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया। शोभा यात्रा में बजरंग दल की ओर से भी झांकी निकाली गयी। वहीं सरारी और गाड़ीखाना से भी इस मौके पर शोभा यात्रा निकाला गया। इसे देखने के लिए सड़कों के दोनों किनारे भारी भीड़ उमड़ी।