7 अप्रैल को रिलीज नहीं होगी सरकार-3

मुंबई। 7 अप्रैल को रिलीज होने जा रही रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार 3’ की रिलीज को टाल दिया गया है। खबरों के मुताबिक, अब ये फिल्म 12 मई को रिलीज होगी। इस बदलाव के लिए कारण बताया गया है कि फिल्म का तकनीकी स्तर पर कुछ काम बाकी है, जिसके चलते 7 अप्रैल तक इसके पूरे होने की संभावना नहीं है, इसे देखते हुए फिल्म की रिलीज को आगे ले जाने का फैसला हुआ है।

एक बयान में कहा गया है कि ये फैसला रामगोपाल वर्मा, अमिताभ बच्चन और फिल्म की मार्केटिंग कर रही ईरोज की टीम ने आपसी सहमति से किया। ये तीसरा मौका है, जब फिल्म की रिलीज को टाला गया है। सबसे पहले इस फिल्म को पिछले साल दिसम्बर में रिलीज करने की घोषणा की गई थी। नवंबर में मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी के फैसले के बाद इसकी रिलीज को 17 मार्च तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया था। कुछ दिनों पहले इसकी रिलीज को सात अप्रैल तक बढ़ाने के पीछे तर्क दिया गया कि सात अप्रैल को रामगोपाल वर्मा का जन्मदिन है और वे इसे अपने बर्थ डे पर रिलीज करना चाहते हैं और अब इसकी नई रिलीज तारीख 12 मई तय की गई है।

बुधवार को फिल्म की टीम मीडिया के साथ इंटरव्यू करने वाली थी, जिनको कल शाम को कैंसिल किया गया और देर रात फिल्म की रिलीज डेट में फेरबदल की घोषणा की गई। इस फेरबदल के दो और कारण बताए गए हैं। फिल्म की पटकथा को लेकर लेखक नीलेश गिरकर ने मुंबई हाईकोर्ट में केस कर दिया है। नीलेश का आरोप है कि फिल्म को लेकर क्रेडिट और भुगतान को लेकर उनके साथ न्याय नहीं हुआ है। एक और मामला सेंसर बोर्ड का है। सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं को आदेश दिया है कि या तो वे फिल्म के काल्पनिक होने का डिसक्लेमर लगाएं या ठाकरे परिवार से अनुमति पत्र लाएं। सूत्र बताते हैं कि रामू इनमें से किसी भी बात के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। ज्यादा संभावना इस बात की जताई जा रही है कि फिल्म में काल्पनिक कहानी के डिसक्लेमर को लगा दिया जाएगा और लेखक नीलेश गिरकर से आउट आफ कोर्ट सैटेलमेंट की कोशिश हो रही है।