रैली निकालकर जगाई बेटी बचाने की अलख 

बागपत। देश में भ्रूण हत्या के मामलों में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है, वहीं इसके खिलाफ अलख भी जग रही है। इसका नजारा देखने को मिला उत्तर प्रदेश के बागपत में जहां ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल के स्कूली बच्चों ने भ्रूण हत्या के विरोध में लोगों को जागरूक करने के लिए रैली निकाली। जिसमें काफी संख्या में छात्राएं हाथों में स्लोगन लिखी तख्तिया लेकर गांव के मुख्य मार्गों से गुजरीं। इस रैली के जरिए उन्होंने लोगों को बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का  सन्देश दिया।

baghpat

जनपद बागपत के दाहा गांव में स्थित ब्राइट फ़्यूचर पब्लिक स्कूल में आज एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगता का आयोजन किया जिसमें स्कूली बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया उसके बाद कन्या भूण हत्या के विरोध में लोगों को जागरूक करने के लिए इन बच्चों ने एक जागरूकता रैली भी निकाली।

जागरूक रैली वापस स्कूल पहुंची इस दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य रविन्द्र राणा ने कहा की  बेटी बेटा एक समान है। देश को आगे बढ़ाने में बेटियो की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है और समाज में बेटा और बेटी को एक सामान ही देखना चाहिए जिसके लिए जागरूक होना बहुत जरूरी है। इस मौके पर प्रधानाचार्य रविन्द्र राणा, मनोज भारद्वाज, अजय राणा, पंकज, नीरज, एकता, सीमा, रेखा,अंजलि,रीटा राणा ,ईश्वर सिंह महकसिंघ पप्पू  रविंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

(अजय कुमार, संवाददाता)