स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देने के लिए जनजागरण पदयात्रा का आयोजन

झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की लहर अब पूरे देश में है, स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देने को लेकर कई सारे बड़े चेहरे और संस्थाएं काम कर रही हैं। इस अभियान को बढ़ाने के लिए धर्म रक्षक सेवा समिति के तत्त्वाधान में महामण्डलेश्वर पूज्य स्वामी प्रणवानंद जी महाराज के नेतृत्त्व में नए साल की शुरुआत (1 जनवरी 2017) से लेकर 11 जनवरी तक भव्य पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है।

स्वच्छ भारत, नैतिक भारत अभियान को जन जन तक पहुंचाने की पहल को लेकर इस यात्रा में हजारों समर्थकों के सम्मिलित होने की उम्मीद है। इस जनजागरण यात्रा को माही माता स्थल से शुरु कर अनास माता तक ले जाया जाएगा। यात्रा का समापन 12 जनवरी को विवेकानंद जयन्ती के अवसर पर झाबुआ में भव्य शोभायात्रा के पश्चात धर्मसभा के रूप में होगा। इस यात्रा का उद्देश्य जन जन तक सफाई को लेकर जागरुकता पहुंचाने का है।

प्राप्त हो रही जानकारियों के मुताबिक धर्मसभा में अन्तर्राष्ट्रीय रामस्नेही सम्प्रदाय के पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामदयाल जी महाराज, पूर्व राज्यपाल न्यायमूर्ति श्रीमान बीएस कोकजे, स्वामी ऐश्वर्यानंद जी महाराज उपस्थित होंगे। झाबुआ के पूर्व महाराजा के पुत्र युवराज कमलेन्द्र सिंह इस पदयात्रा के मुख्य आयोजक हैं। संयोजक श्री वालसिंह मसानिया तथा उनकी टीम गाँव गाँव में घूमकर व्यवस्था के लिये सक्रिय हैं और लोगों को स्वच्छता और इस यात्रा को लेकर जागरुक कर रहे हैं।