9 से 13 जुलाई के बीच लखनऊ से रद्द् रहेगी राज्यरानी एक्सप्रेस

लखनऊ। मेरठ रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के चलते तीन से 14 जुलाई के बीच कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। वहीं नौ से 13 जुलाई के बीच राज्यरानी एक्सप्रेस लखनऊ से रद्द रहेगी। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तीन से 14 जुलाई तक मेरठ से गुजरने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। उत्तर रेलवे ने 56 ट्रेनों की सूची जारी की है, जो तीन से 14 जुलाई के बीच अलग-अलग दिनों में निरस्त रहेंगी। इसके अलावा चार ट्रेनों का रूट डायवर्ट और छह ट्रेनों का रूट आंशिक रूप से कम किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान सिटी स्टेशन और दौराला के बीच नॉन इंटरलाकिंग कार्य किया जाएगा, जिसके चलते और कई ट्रेनों का आवागमन बाधित रहेगा। इलाहाबाद से सहारनपुर जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस और सहारनपुर से इलाहाबाद जाने वाली नौचंदी चार से 14 जुलाई तक निरस्त रहेगी। इलाहाबाद से आने वाली संगम एक्सप्रेस नौ से 13 तक निरस्त रहेगी। इसी तरह मेरठ से जाने वाली संगम 10 से 14 जुलाई तक निरस्त रहेगी।

बता दें कि लखनऊ से आने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस नौ से 13 जुलाई तक निरस्त रहेगी। वहीं, मेरठ से जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस 10 से 14 जुलाई तक निरस्त रहेगी। शालीमार एक्सप्रेस 14646 सात जुलाई से, और इसी ट्रेन डाउन का रूट डायवर्ट किया गया है। अप में सात से 14 जुलाई और डाउन में छह से 14 जुलाई तक रूट डायवर्ट किया गया है। यह शामली-टपरी मार्ग से जाएगी। हरिद्वार मेल 19031 का रूट भी छह से 13 जुलाई तक डायवर्ट रहेगा। यह शामली-टपरी मार्ग से जाएगी।