रजनी-अक्षय की फिल्म ‘रोबोट 2.0’ दिवाली रेस से हुई बाहर

मुंबई। सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय की फिल्म ‘रोबोट 2.0’ अब तक तो इस साल दिवाली पर रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इसकी रिलीज डेट को आगे शिफ्ट कर दिया गया है। इस बार पहले से ही दिवाली पर कई फिल्मों की तकरार होने वाली थी लेकिन अब इस तकरार से एक नाम कम हो गया है। यानी रजीनकांत और अक्षय की फिल्म इस रेस से बाहर हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब इस फिल्म को 2018 में 26 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा।

बता दें इस फिल्म से पहले अक्षय की अपनी फिल्म ‘पैडमैन’ 26 जनवरी को रिलीज की जानी थी, लेकिन खबर के मुताबिक अब अक्षय अपनी फिल्म को होली पर रिलीज कर सकते हैं।

दरअसल, ‘रोबोट’ की सिक्वल के तौर पर बन रही ‘रोबोट 2.0’ के दीवाली रेस से बाहर होने की अब तक जो वजह बताई जा रही है, वो तकनीकी है। कहा जा रहा है कि फिल्म का वीएफएक्स का काम अभी तक अधूरा है और इसके नवम्बर तक पूरा होने की उम्मीद नहीं है। हालांकि फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। इस फिल्म के दीवाली रेस से बाहर हो जाने के बाद अब मुकाबले में दो ही फिल्में बची हैं। एक तरफ अजय देवगन की गोलमाल सीरीज की चौथी कड़ी है, जिसकी शूटिंग तेजी से हो रही है और दूसरी ओर आमिर खान की प्रोडक्शन कंपनी की फिल्म सुपर स्टार है, जिसमें आमिर का मेहमान रोल है।

आमिर खान की ये फिल्म पहले संजय दत्त की वापसी वाली फिल्म ‘भूमि’ के साथ 4 अगस्त को रिलीज होनी थी, लेकिन आमिर खान ने रिलीज डेट आगे बढ़ाकर दीवाली कर दी। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ भी पहले दीवाली की रिलीज में लगी थी, लेकिन इस फिल्म के साथ इतने विवाद जुड़े कि इसकी शूटिंग अटक गई। अब इस फिल्म के भी अगले साल तक जाने की खबर है। अब दीवाली का मुकाबला अजय और आमिर की फिल्मों के बीच सिमटकर रह गया है।