कश्मीरी है देश का हिस्सा, बदसलूकी करने वालों पर हो कार्रवाई: राजनाथ

नई दिल्ली। कश्मीरियों के साथ कुछ दिनों से बुरे बर्ताव की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है और इसी मुद्दे पर राजनाथ ने शुक्रवार (21-4-17) को चिंता जताई। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यों को छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, मैंने गृह सचिव को कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में सभी राज्यों को तत्काल एक निर्देश जारी करने को कहा है। मैं सभी राज्यों से निवेदन करता हूं कि देश के विभिन्न राज्यों में रह रहे कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। वह भी भारत के समान नागरिक हैं।

 

आगे लिखा, कश्मीरी युवा भी भारत की प्रगति में योगदान करते हैं। राज्यों को ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जो कोई भी कश्मीरी छात्रों के साथ बदसलूकी करता है। मैं हर किसी से अपील करता हूं कि देश के दूसरे हिस्सों में रहने वाले कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। कश्मीरी हमारे परिवार का एक हिस्सा हैं।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनो से कई शहरो में कश्मीरी लोगों के साथ बदसलूकी के मामले सामने आए है। जिनमें यूपी के मेरठ और राजस्थान के चित्तौड़गढ़ का नाम मुख्य रुप से शामिल है। मेरठ में जगह-जगह पर पोस्टर लगातार कश्मीरियों को शहर छोड़ने के लिए कहा गया तो वहीं मेवाढ़ यूनिवर्सिटी में कुछ लोगों ने कश्मीरी छात्राओं के साथ मारपीट कर डाली। इन मामलों में इजाफा वीडियो वायरल के बाद हुआ है। इन वीडियो में कश्मीरी युवक सीआरपीएफ जवान की पिटाई कर रहे है लेकिन वो बदले में कुछ भी रिएक्ट नहीं कर रहे।