जम्मू-कश्मीर मामले में सभी पक्षों से बात करने के लिए तैयार है सरकार- राजनाथ सिंह

इन दिनों घाटी में बेहद ही तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। ऐसे में केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर को लेकर अपनी नीति में बदलाव किया है। केंद्र सरकार अब घाटी के मुद्दे पर सभी पक्षों से बातचीत करने को तैयार हैं। इस बात की जानकारी सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि केंद्र की तरफ से इसका प्रतिनिधित्व पूर्व आईबी प्रमुख दिनेश्वर शर्मा करेंगे।

राजनाथ सिंह ने बताया कि केंद्र की तरफ से इस मुद्दे पर दिनेश्वर शर्मा सभी पक्षों से बात करने वाले हैं। राजनाथ ने कहा कि जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर राज्य और केंद्र सरकार संजीदा है। पीएम के बयानों से उनकी सरकार का रवैया पता लग जाता है। गृहमंत्री के तौर पर वह खुद राज्य का दौरा करने में लगे हुए हैं। ऐसे में इस मुद्दे पर दिनेश्वर शर्मा सभी पक्षों से बातचीत करेंगे और अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपेंगे। यहां तक की वह हुर्रियत नेताओं से भी सीधे तौर पर बात करने वाले हैं।

आपको बता दें कि आए दिन घाटी में हालात और भी ज्यादा तनावपूर्ण होते जा रहे हैं। सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन ऑलआउट चला रखा है। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन के कारण आतंकियों का जीना हराम हो रखा है। ऐसे में राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार सभी पक्षों से जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार है। वही दिनेश्वर शर्मा का स्टेटस कैबिनेट सेक्रेटरी का होने वाला है। ऐसे में दिनेश्वर शर्मा किससे कब बात करते हैं इसके लिए उनके पास पूरी छूट होगी।