जवानों के सुविधाओं की बात करने वाले, सैनिक से बंधवा रहे हैं जूते के फीते

नई दिल्ली। देश में जवानों की समस्याओं वाले वीडियो से सोशल मीडिया भरा हुआ है। हर तरफ बात की जा रही है कि जो सैनिक देश की रक्षा के तैनात है उसे इतने सितम क्यों उठाने पड़ रहे हैं? सत्ता में परिवर्तन तो हो जाता है, नेता अपने भाषणों में सेना की तारीफें करते नहीं थकते पर असलियत में उनकी समस्याओं से किसी का कितना वास्ता है यह हालिया दिनों में वायरल हुए वीडियो बता रहे हैं।

गत दिनाें सेना के जवान तेज बहादुर के वीडियो ने सबको हिला कर रख दिया। वीडियो में तेजबहादुर ने कहा है कि इसमें सरकारों की कोई गलती नहीं है। वहीं दूसरी तरफ एक सैनिक की पत्नी ने आरोप लगाया है कि सेना के बड़े जवान छोटे पद वाले सैनिकों से घर के काम तक करवाते हैं। सेना तो दूर इसी बीच एक ऐसा तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने भुज के दौरे पर सैनिक से अपने जूते के फीते बंधवा रहे हैं। हालांकि यह मामला पिछले साल का है पर यह वीडियो सवाल खड़े कर रहा है कि देश के आला नेताओं के दिल में जवानों के लिए असल में क्या इज्जत है।

तस्वीर में देखिए गृहमंत्री के जूते के फीते खुल गए हैं जिसे सेना का एक जवान बांधते हुए नजर आ रहा है, मंत्री जी उसे रोकने का भी जहमत नहीं उठाना चाह रहे हैं, ऐसे में जब देश के इतने बड़े नेता जवानों से अपने जूते बंधवा रहे हैं तो फिर इस बात की क्या उम्मीद की जा सकती है कि जवानें की सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा?