‘एक थी रानी ऐसी भी’ को लेकर प्रदर्शन राजमाता सिंधिया के जीवन पर बनी है फिल्म

उज्जैन। बीजेपी पार्टी की कद्दावर नेता स्व. राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जीवन पर बनी फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ का रविवार को चार शो में प्रदर्शन किया गया। सुबह 11 बजे से शुरू होने वाले पहले शो का पूर्व संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी के विशेष आतिथ्य में जिलाध्यक्ष इकबाल सिंह गांधी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष श्याम बंसल, विधायक डॉ मोहन यादव, महापौर मीना जोनवाल, प्राधिकरण अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत शुभारम्भ किया।

बता दें कि संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी ने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से समाजहित में सतत कार्य किए जाते रहे हैं, जो समाज और राजनीति के लिए नर्इ दिशा भी तय करते हैं। इस फिल्म के माध्यम से यह दिखाने का प्रयास किया जा रहा है कि राजमाता सिंधिया ने राजघराने की होने के बावजूद भी अन्याय एवं अराजकता के विरोध में अपनी आवाज बुलंद कर तत्कालीन सरकार को आइना दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जिसके परिणाम स्वरूप राजमाता सिंधिया को भी आपातकाल के दौरान कई त्रासदी भोगनी पढ़ी थी।

संगठन मंत्री जोशी का कहना है कि इस फिल्म के माध्यम से एकत्रित राशि का उपयोग जनकल्याण कामों के लिए किया जाएगा। इस फिल्म के माध्यम से राजमाता सिंधिया के जीवन संघर्षकाल के रूप में महिला शक्ति का एक सशक्त उदाहरण प्रस्तुत किया गया है और इसी के तहत दोपहर तीन से छह का शो सिर्फ महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं फिल्म देखने पहुंची।