कमल हासन के बाद तमिलनाडु की राजनीति में आ सकते हैं रजनीकांत, जाने किसका देंगे साथ

चेन्नई। जयललीता की मौत के बाद तमिलनाडु की राजनीति जोरो से बदल रही है। वहीं वहां की राजनीति में कई ध्रुव बनने जा रहे हैं। एक तरफ जहां सुपरस्टार रजनीकांत के राजनीति में आने की अटकले शुरू हो गई हैं। वहीं ‍फि‍ल्‍म स्‍टार कमल हासन भी राजनीति के मैदान में कूदने की तैयारी कर चुके हैं। वह इन दिनों अलग अलग दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। इसी क्रम में पिछले दिनों उन्‍होंने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। जहां कमल हासन केजरीवाल से अपनी नजदीकियां बढ़ाते दिख रहे हैं, ऐसे में रजनीकांत ने अपना समर्थन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍वच्‍छता अभियान को दिया है।

kamal hassan and rajnikant
kamal hassan and rajnikant

बता दें कि रजनीकांत ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान का पूरा समर्थन करते हैं। उनका कहना है कि ‘स्वच्छता ही देवभक्ति है। ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म हो चुका है कि ये दोनो स्‍टार राजनीति में कौन सी दिशा पकड़ेंगे।

हालांकि कमल हासन कह चुके हैं कि यदि रजनीकांत राजनीति में आते हैं तो वह उनके साथ काम करने के लिए तैयार हैं। रजनीकांत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच की नजदीकियों से सभी परिचित हैं। लेकिन कमल हासन साफ कर चुके हैं कि वह भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे।

बीजेपी ने इससे पहले भी रजनीकांत को अपने पाले में लाने की कोशिश की है. हालांकि अभी फि‍ल्‍मों में व्‍यस्‍तता के चलते रजनीकांत का राजनीति में टलता जा रहा है. लेकिन आने वाले दिनों में ये देखना दिलचस्‍प होगा कि ये दोनो अभिनेता किस पक्ष की राजनीति करते हैं.