राजे की ‘अन्नपूर्णा रसोई’ पहल, 8 रूपए में मिलेगा पौष्टिक खाना

राजस्थान। गरीब लोगों के लिए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की एक और पहल सामने आई है। प्रदेश की मुख्यमंत्री ने गुरूवार को 8 रूपए में खाने और 5 रूपए में नाश्ता देने की योजना की जिले में शुरूआत की। अन्नपूर्णा रसोई योजना नाम की इस योजना का जयपुर के नगर निगम के कार्यालय में उद्घाटन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री राजे ने हरी झंडी दिखा कर रसाई योजना की 5 मोबाइल वैन रवाना की। उन्होंने खुद भी इस मोबाइल वैन से खाने की थाली का खाना खाया और बताया कि भोजन स्वाद में अच्छा होने के साथ-साथ पौष्टिक भी है। बता दें कि अभी ये योजना जिले के  12 शहरों में शुरू होगी जिसमें इन जिलों में सस्ता और स्वास्थय के लिए अच्छा खाना  लोगों तक पहुंचाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि आने वाले समय में इस योजना को बड़े पैमाने पर ले जाया जाएगा।

raje

गौर करने वाली बात है कि राजस्थान की भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मंगलवार को बीकानेर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ‘अन्नपूर्णा रसोई’ योजना का ऐलान किया था जिसमें गरीबों को सस्ता और अच्छा खाना दिया जाएगा। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि अभी ये योजना 12 जिलों में 80 जगह शुरू की जा रही है। विश्वास है कि एक जो सपना देखा था वो आज सच हो रहा है। इससे दूरदराज के लोगों को राहत मिलेगी और उनके स्वास्थय पर भी इसका सकारातमक प्रभाव पड़ेगा।

खाना चखते समय राजे ने कहा कि ‘मेन्यू तो रसोई का बहुत अच्छा है’ इसके अलावा उन्होंने सफाई पर अतिरिक्त ध्यान देने की बात भी कही। इस मौके पर राजे के अलावा मंत्री श्रीचंद कृपलानी, राजपाल सिंह शेखावत, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, विधायक मोहनलाल गुप्ता भी मौजूद थे।