जीएसटी की बढ़ी दरों का विरोध,राजस्थान के सभी कपड़ा व्यपारी हड़ताल पर

जयपुर। राजस्थान के थोक कपड़ा व्यपारी समेत सभी कपड़ा व्यपारी हड़ताल पर चले गए है। वस्तु एंव सेवा कर (जीएसटी) के विरोध कर रहे राजस्थान के सभी कपड़ा व्यपारी बृहस्पतिवार को हड़ताल पर बैठ गए है, जीएसटी की बढ़ी दरों को लेकर राजस्थान के सभी जिलों के कपड़ा व्यपारियों ने अपनी दुकानों को नहीं खोला कर (जीएसटी) का विरोध किया है। राजस्थान में 75 हजार से भी ज्यादा कपड़े के थोक विक्रेता है,इनका रोज का टर्नओवर 100 करोड़ से भी ज्यादा का है।

राजस्थान के सभी जिलों जयपुर,जोधपुर,कोटा,बीकानेर,उदयपुर,और भी सभी शहरों में बृहस्पतिवार को सुबह से ही कपड़ा व्यपारियों की दुकानें बंद है,छोटे कस्बों में भी दुकानें नहीं खुली है। भीलवाड़ा जो देश में कपड़ा बनाने के लिए प्रसिद्ध है वहां की सभी फैक्टि्रयां आज बंद है। राजस्थान के कपड़ा व्यपारियों का हड़ताल पर बैठना देश में बहुत ही गंभीर समस्या है।

गणेश राणा जो की कपड़ा व्यापार संघ के उपाध्यक्ष है बताया की 70 वर्षों में जिस कपड़े पर टैक्स नहीं लगा था। सरकार (जीएसटी) में उस कपडे़ पर 5 प्रतिशत टैक्स लगा रही है, जिससे की कपड़ा व्यपारी मुश्किल में पड़ गए है। राणा ने कहा की सरकार ने दस दिन के अंतराल में रिटर्न भरने का फैसला भी कर लिया है,व्यपारी अब व्यपार करेगा या रिटर्न भरने के काम में ही लगा रहेगा।