बारिश से राहत :उत्तराखंड

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम ने करवट ले ली है  साथ ही मंगलवार से शुरू हूई तेज बारिश बुधवार को भी जारी रही,बारिश होने से तपिश राहत मिल गई है, लेकिन बहुत जगहों पर मौसम की बदली करवट लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रही है। ज्यादा बारिश होने के कारण पिथौरागढ़ में स्कूल की दीवार गिर गई और कई घरों में जमीन कटाव होने से खतरा पैदा हो गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशकों के अनुसार 10 से 13 जून तक राज्यों में मौसम साफ बने रहने की बात बताई  है । देहरादून, पिथौरागढ़, चंपावत और कई जगहों पर पेड़ उखड़ने से आवागमन में रुकावट  पड़ने के से बिजली ,पेयजल की व्यवस्था प्रभावित हो गई है। खराब मौसम  होने के कारण  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का हेलीकॉप्टर कुमाऊं के जाने के लिए उड़ान नहीं भर सका। मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत को रीठा साहिब मेले का उद्घाटन करने के लिए पहुंचना था ।

मौसम खराब होने के कारण  चारधाम यात्रा पर भी असर पड़ा है जहां यात्रियों को कई बड़ी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों की संख्या में भी कमी  आ गयी है। बुधवार के दिन चमोली मे तेज बारिश हुई थी।

मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा है की अगले 24 घंटों में भी राज्य में अधिक बारिश होने के आसार है साथ ही बादल भी छाये रहेंगे ।इसी तरह की बारिश आगे के दिनों में भी बनी रहेगी।