सुरेश प्रभु 17 अप्रैल को करेंगे मंत्रालय के कार्यों की समीक्षा

पटना। केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु सोमवार को बिहार के अपने एक दिवसीय प्रवास पर कुछ उद्घाटन कार्यक्रमों के साथ साथ मंत्रालय के कामकाज की राज्य में प्रगति और नई दिल्ली-पटना ट्रेन में हाल ही में हुए लूट काण्ड की समीक्षा करेंगे।

रेलवे सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि रेल मंत्री बिहार में मशरख-थावे रेलखंड का, छपरा कचहरी स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर इस रेलखंड का उद्घाटन करेंगे। छपरा स्टेशन पर आरओबी और वाई-फाई का भी उद्घाटन करने के साथ–साथ रेल मंत्री कई अन्य योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि उद्घाटन कार्यकम से पहले रेल मंत्री वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय तथा पटना में अधिकारियों के साथ बैठक कर, रेल मंत्री, 17 अप्रैल को हुई राजधानी एक्सप्रेस लूटकांड की समीक्षा करेंगे और इस सिलसिले में अब तक अनुसंधान तथा कार्रवाई का जायजा लेंगे।

गौरतलब है कि राजधानी लूटकांड को सुरेश प्रभु ने गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ के महानिदेशक को राज्य पुलिस के साथ मिल कर कार्रवाई का निर्देश भी दिया था। सूत्रों ने बताया कि छपरा में उद्घाटन समारोह से लौटने के बाद, दिल्ली प्रस्थान से पहले रेलमंत्री पटना साहिब गुरुद्वारा के दर्शन भी करेंगे।