कश्मीर के हालात को लेकर राहुल ने पहले ही किया था जेटली को आगाह

चेन्नाई। कश्मीर में जिस तरह से हालात बने हुए है और काबू में आने का नाम नहीं ले रहे हैं। उसको हथियार बना कर राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल काल कहना है कि कश्मीर के हालात को लेकर उन्होंने कुछ महीने पहले ही इस बारे में रक्षा मंत्री अरूण जेटली को आगाह कर दिया था।

बता दें कि राहुल का कहना है कि करीब सात महीने पहले अरूण जेटली मुझसे मिले थे और मैंने उन्हें आगाह किया था कि कश्मीर के हाताल बिगड़ते जा रहे हैं। आप कश्मीर को सही तरिके से नहीं संभाल पा रहे हैं। कश्मीर को बचाने के बजाय आप उसे आग के हवाले कर रहे हैं। हालांकि उस वक्त अरूण जेटली ने ये कहकर राहुल को चुप कर दिया कि कश्मीर में हालात शांतिपूर्ण हैं।

राहुल गांधी ने कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि वो कश्मीर मुद्दे की आड़ में राजनीति कर रहे हैं। साथ हा राहुल ने ये भा कहा था कि एनडीए कश्मीर में राजनीतिक हितों के चलते देश के लिए मुसिबतें खड़ी कर रही है। राहुल ने कहा की कश्मीर भारत की ताकत है लेकिन एनडीए सरकार उसको देश की कमजोरी बनाने में लगी हुई है।

राहुल का ये बयान उस वक्त आया है जब गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ये आश्वासन दिलाया कि वो किसी भी किमत पर कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालेंगे। राजनाथ ने कहा कि वो कश्मीर का स्थाई समाधान निकालेंगे राजनाथ ने कहा कि अगर हमें कश्मीर के लिए वार्ता करनी पड़ी और अगर कश्मीर वार्ता पहल के लिए तैयार है तो हम वार्ता करने को तैयार हैं।