दौरे के दूसरे दिन राहुल ने बताया, यहां मार खा गई कांग्रेस

गुजरात। इन दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में चुनावी माहौल को कांग्रेस की तरफ खींचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का भाषण अच्छा होता है लेकिन काम का नहीं होता है। इस दौरान उन्होंने बताया कि कांग्रेस किस जगह मार खा गई है।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी की तरफ से मार्केटिंग अच्छी तरह से की जाती है पर कांग्रेस मार्केटिंग करना नहीं जानती है और यही पर कांग्रेस मार खा गई है। उन्होंने कहा कि मार्केटिंग करना हमारे खून में नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने कांग्रेस के कामों को पहचाना था और कांग्रेस की मार्केटिंग की थी।

rahul gandhi

उन्होंने कहा कि बीजेपी के भाषण अच्छे होते हैं लेकिन काम के नहीं होते हैं। इसलिए पीएम मोदी को भाषण देने की बजाए लोगों से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों से बात कर पीएम मोदी को उनकी समस्या सुननी चाहिए। गुजरात में राहुल गरजे तो पीएम मोदी को लगातार अपने निशाने पर लेते रहे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग अपने में ही लगे रहते हैं लेकिन जनता की कोई नहीं सुनता है। इसलिए उन्हें लोगों के बीच जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने बीएचयू का मुद्दा भी उठाया है। राहुल गांधी ने बीएचयू का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बीएचयू में लड़कियों को छेड़ा जा रहा है और अगर लड़कियां इसका विरोध करती हैं तो उन्हे मारा-पीटा जाता है।

राहुल ने कहा कि पुलिस यूनिवर्सिटी जाकर लड़कियों पर लाठीचार्ज करती है। अगर लड़कियां कोई सवाल पूछती हैं तो पुलिस उनपर लाठीचार्ज कर देती है। राहुल गांधी ने इस दौरान नोटबंदी का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने किससे पूछकर नोटबंदी की है उसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। राहुल ने कहा कि पीएम ने नोटबंदी की जानकारी नहीं दी। और इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा, कितने लोगों की तो जान भी चली गई। पीएम मोदी को लोगों से इसके बारे में राय लेनी चाहिए थी।