राहुल गांधी: गुजरात सरकार का रिमोट कंट्रोल केंद्र के हाथों में है, विकास को क्या हुआ ?

राहुल गांधी ने इन दिनों गुजरात में कांग्रेस की कमान संभाली हुई है। गुजरात यात्रा के दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। मंगलवार को अपनी यात्रा के दूसरे दिन उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि गुजरात सरकार का रिमोट कंट्रोल केंद्र के हाथों में है और केंद्र सरकार ही गुजरात में सरकार को चलाती है।

rahul gandhi attack central government

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में विकास के वादे किए जाते थे लेकिन विकास कही पर दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि गुजरात में विकास का क्या हुआ ? राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ उद्योगपतियों से किए हुए वादों को ही पूरा करते हैं। क्योंकि उनसे ही सरकार चल रही है, अब वक्त आ गया है कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बननी चाहिए।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों, छोटे व्यापारियों और गरीबों से किए वादों को पूरा नहीं किया है। गुजरात सरकार गुजरात से ही चलनी चाहिए ना कि केंद्र से गुजरात सरकार चलनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश को गरीब मजदूर और किसानों ने बनाया है लेकिन पीएम को लोगों की चिंता ही नहीं है। राहुल गांधी की यात्रा के दूसरे दिन वह कालवाड़, जामनगर, मोरबी, पिपालिया में दौरा करने वाले हैं। राहुल गांधी के कार्यक्रमों में कॉर्नर मीटिंग, किसान सभा आदि शामिल है।