रायबरेली कांड के आरोपियों पर लगाई जाएगी रासुका: बीजेपी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में हुई पांच लोगों की हत्या के मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर पर और मामले को गंभीरता से लेते हुए ये संज्ञान लिया है कि बरेली कांड के आरोपियों पर रासुका लगाई जाएगी।

बता दें कि बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने रविवार को कहा कि सरकार घटना के आरोपियों पर रासुका लगाने की कार्रवाई भी करने जा रही है। घटना में दोषी पाए जाने पर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पीड़ित परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया गया है।

साथ ही प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मृतकों के परिजनों के साथ पार्टी और प्रदेश सरकार की पूरी सहानुभूति है। अब तक घटना में नामजद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि दो अन्य आरोपियों को पुलिस ने जांच के बाद पकड़ा है। इसके अलावा घटना में जिन लोगों की भूमिका सामने आएगी, उनके खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए सरकार पूरा योगदान देगी। सरकार ने पीड़ित परिवारों की सुरक्षा के निर्देश दिए हैं। गांव में भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सरकार ऐसी घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। इसीलिए आईजी की अगुवाई में एक जांच टीम बनाकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच टीम को दस दिन के अन्दर रिपोर्ट देने को कहा गया है। उसके बाद प्रशासनिक तौर पर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।