लखनऊ मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को रोडियो द्वारा किया जाएगा जागरूक

लखनऊ। राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक के सभी मेट्रो स्टेशनों पर एफएम रेडियो से यात्रियों को जागरूक किया जाएगा। साथ ही एफएम की मधुर धुन से उनका मनोरंजन भी होगा। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन(एलएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया अन्य मेट्रो की तरह यहां बोरिंग अनाउंसमेंट नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर तो अनाउंसमेंट होंगे ही लेकिन अन्य समय में यहां रेडियो की मधुर धुन बजेगी। इस सम्बन्ध में एक निजी एफएम चैनल से करार भी हो चुका है। लखनऊ मेट्रो यात्रियों को सुविधा के साथ-साथ मनोरंजन का भी लित्फ उठाने की मौका देगी। यात्री लखनऊ मेट्रो में दिल्ली की तरह बोरिंग सफर नहीं करेंगे बल्कि पूरे मजे के साथ लखनऊ मेट्रो में सफर करेंगे। वो भी अपने मन पसंद गानों के साथ।

बता दें कि मेट्रो और एफएम चैनल इंटीग्रेटेड ढंग से कार्य करेंगे। मेट्रो में लोगों को सिर्फ गाने ही नहीं बल्कि और भी कई तरह की जानकारियां भी दी जाएंगी। कहने का मतलब है कि एफएम पर गानों के साथ-साथ लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें वो सब जानकारियां भी दी जाएंगी जिससे वे लखनऊ मेट्रो को अच्छे से समझ सकेंगे। मेट्रो में कैसे चढ़े और कैसे बाहर आएं ये सारी जानकारियां यात्रियों को बोरिंग नहीं बल्कि पूरे मंनोरंजन से दी जाएगी।

वहीं इस प्लान का ट्रायल भी शुरू हो चुका है। अधिकारी ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक के सभी स्टेशनों पर एफएम की धुन सुनाई देगी। मेट्रो स्टेशन में चढ़ने से लेकर मेट्रो के इंतजार तक यात्री एफएम का लुफ्त उठा सकेंगे और अपने सफर को सुहाना बना सकेंगे। अकसर कभी-कभी मेट्रो देर से आने के कारण और उसके इंतजार में यात्री फर्सटेड हो जाते हैं और उनका पूरा सफर बोरिंग कटता है। लेकिन लखनऊ मेट्रो में ऐसा नहीं होगा। वहां लोगों को मेट्रो का इंतजार करने में गुस्सा नहीं बल्कि मजा आएगा क्योंकि लखनऊ मेट्रो में यात्री गाने सुनकर मेट्रो का इंतजार करेंगे।