पीडब्ल्यूएल : पंजाब को हरा शीर्ष पर पहुंचा हरियाणा

नई दिल्ली। हरियाणा हैमर्स ने जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए प्रो रेसलिंग (पीडब्ल्यूएल) में पंजाब रॉयल्स को 5-2 से पटखनी दे दी। पीडब्ल्यूएल के मौजूदा सीजन में लीग चरण का यह आखिरी मैच था और जीत हासिल कर मौजूदा उप-विजेता हरियाणा अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। रियाणा ने लीग चरण के अपने पांचों मैच जीते और 10 अंक अर्जित किए। लीग चरण में शीर्ष पर रहने की वजह से अब हरियाणा आज होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में चौथे स्थान पर मौजूद जयपुर निंजास का सामना करेगा।

वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच पंजाब और मुंबई महारथी के बीच बुधवार को होगा। पंजाब, मुंबई और जयपुर ने समान रूप से छह अंकों के साथ लीग चरण का समापन किया। सोमवार को हुए आखिरी लीग मैच का पहला मुकाबला हरियाणा के लिए संदीप तोमर ने जिता। पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में तोमर ने पंजाब की तरफ से मैट पर उतरे मौजूदा ओलम्पिक और यूरोपीयन चैम्पियन व्लादिमिर को 3-1 से हराया। हरियाणा के कप्तान अब्दुस्सलाम गाडिसोव ने पुरुषों के 97 किलोग्राम भारवर्ग में हुए अगले मुकाबले में पंजाब के कृशन कुमार को 5-0 से हरा दिया। महिलाओं के 48 किलोग्राम भारवर्ग में हुआ अगला मुकाबला भी हरियाणा की इंदू चौधरी ने जीता। इंदू ने पंजाब की निर्मला देवी को 3-0 से पटखनी दी।

पंजाब के लिए पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में इलियास बेकबुलातोव ने अगला मैच जीतकर स्कोर 1-3 कर लिया। बेकबुलातोव ने हरियाणा के रजनीश को 11-1 से हराया। इलियास की जीत से जागी पंजाब की उम्मीद अगले ही मैच में धराशायी हो गई। मौजूदा विश्व चैम्पियन और यूरोपीयन चैम्पियन मागोमेद कुर्बानालीव ने हरियाणा के लिए खेलते हुए पंजाब के पंकज राणा को तकनीकी सुपिरियारिटी के आधार पर हराया। कुर्बानालीव ने पंकज पर 16-0 की बढ़त ले रखी थी, जब निर्णायकों ने मैच रोक दिया और कुर्बानालीव को विजेता घोषित किया। 4-1 की अजेय बढ़त हासिल कर चुके हरियाणा के लिए रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली ट्यूनीशिया की मारवा अमरी ने पंजाब की मंजू कुमारी को एकतरफा मुकाबले में मात दी।