वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा पर लगा सवालिया निशान

सहारनपुर। कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र के मोहल्ला शिवपुरी शिव विहार कालोनी में एक रिटायर्ड सैन्य अफसर के घर हुई लूट की इस वारदात ने वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दिन में करीब तीन बजे एक आदमी मदद के बहाने इस सैन्य अफसर के घर में घुसता है। वहां उनकी 80 साल की पत्नी से एक पता पूछता है और भांप लेता है कि महिला घर में अकेली है। अगले ही पल यह बदमाश बेहद दुस्साहिसक ढंग से शारीरिक रूप से अक्षम इस महिला को धक्का देकर जमीन पर गिरा देता है और इनके गले से सोने की चेन लूटकर फरार हो जाता है।

पत्नी के चिल्लाने की आवाज सुनकर रिटायर्ड मेजर दौड़कर घर पहुंचते हैं, लेकिन तब तक लुटेरा चेन लूटकर फरार हो जाता है। इसके बाद वह पुलिस को कॉल करते हैं और अपने घर में लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज में पूरी घटना पुलिस को दिखाते हैं। बावजूद इसके पुलिस अभी तक इस लुटेरे को पकड़ नहीं पाई है।

मेजर एचवी शर्मा अपनी 80 वर्षीय पत्नी राजकुमारी शर्मा के साथ रहते हैं। इस दंपति‍ का बेटा सेना में कर्नल है और वे दोनों यहां मकान में अकेले ही रहते हैं। घटना 11 जनवरी की दोपहर करीब तीन बजे की है। एचवी शर्मा अपनी ही कालोनी की गली में स्थित दुकान पर कुछ सामान लेने के लिए गए थे। वहीं उनकी पत्नी राजकुमारी शर्मा जो पैर में रॉड डलने के कारण ठीक से चल नहीं पाती हैं। वॉकर के सहारे घर के आंगन में खड़ी हुई थी और अपने बाल संवार रही थी।

इसी दौरान एक आदमी इनके गेट से अंदर घर में आ जाता है और उन्होने इस घटना को बेहद सामान्य ढंग से लिया । युवक ने जब एक पता पूछा तो वह उसकी सहायता करने लगी। इसी दौरान उन्हें आभास हुआ कि युवक के इरादे नेक नहीं है और वह किसी घटना को अंजाम देने के इरादे से घर में घुसा है तो वह उसे बाहर जाने को कहती हैं। इस पर युवक किसी शातिर शिकारी की तरह बाहर की ओर चलता है और जैसे ही महिला को लगता है कि खतरा टल गया है तो वह एकदम से दोबारा उनकी ओर झपटता है और गले से डेढ़ तोले की सोने की चेन लूट लेता है।

विशाल कश्यप, संवाददाता