रात में मेकअप लगाकर सोना हो सकता है खतरनाक…

नई दिल्ली। कौन नहीं चाहता कि वो भीड़ में भी सबसे अलग दिखे, आजकल की लाइफ में चाहे वो दफ्तर हो या घर हर जगह आपकी पर्सनैलिटी आपके लिए भविष्य में सफलता की राहें खोल सकती हैं। सुंदरता को बढ़ाने में मेकअप खास भूमिका निभाता है, आज के समय में खूबसूरत व्यक्तित्व के धनी होने के साथ साथ आपका ड्रेसिंग और मेकअप की समझ होना भी बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। ऐसे में मेकअप के लगातार इस्तेमाल से स्किन की नैचुरल चमक कहीं खो सी जाती है। इसलिए त्वचा की देखभाल करना भी बहुत जरूरी है।

– सुबह से रात तक स्किन पर मेकअप का बुरा असर भी हो सकता है इसलिए कोशिश करें कि रात को सोते समय चेहरे को अच्छे तरीके से साफ करें जिससे मेकअप का बुरा प्रभाव आपकी त्वचा पर नहीं पड़ता।

 

– मेकअप से आपकी त्वचा को जो नुकसान पहुंचता है उससे बचने के लिए मॉइस्चराइजर काफी मददगार हो सकता है। अगर आप अच्छे से त्वचा को साफ करेंगे तो स्किन नेचुरल दिखेगी।

eyemake

– त्वचा को नमी देने में फेस आयल बहुत सहायक होते हैं इससे जरूरी नमी बनी रहती है और तवचा सूखने से बचती है।

– इसके अलावा रात को सोते समय फेस वाश करने न भूलें, दिन भर की थकान और भागम भाग के बाद अक्सर हम इस चीज को इग्नोर कर देते हैं लेकिन इससे हमारी त्वचा को बहुत नुकसान होता है।

– मेकअप के अलावा डे और नाइट क्रीम आपकी नैचुरल चमक और सुंदरता को बढ़ाने में सहायक होती है। इससे उम्र के पहले आने वाले रिंकल और डार्क सर्कल से काफी हद तक बचा जा सकता है।