चील ले उड़ी महिला का पर्स और विदेशी शख्स ने बढ़ाया मदद का हाथ

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में दस दिन पहले एक चील महिला का पर्स ले उड़ी थी। उस पर्स मे महिला ने अपनी बेटी की शादी के पैसे रखे थे जिससे वह समान खरीदने बाजार जा रही थी। तभी आसमान से आई एक चील ने महिला के पर्स पर झपट्टा मारकर पर्स छीन लिया। इसके बाद महिला का रो रोकर बुरा हाल था और महिला ने चील के खिलाफ थाने में सूचना दी और साथ ही इस खबर को मिडिया मे दिखाए जाने के बाद अमेरिका मे रहने वाले एक बिजनेसमैन ने इस गरीब महिला की मदद की। साथ ही मदद के लिए भेजे पेसे को बिजनेसमैन के एक दोस्त ने एसपी के हाथ से गरीब महिला को भिजवाए। मदद मिलने के बाद कुछ दिन पहले जिस परिवार के आखों मे आंसू दिख रहे थे तो आज कुछ राहत देखन को मिली। पीड़ित महिला की माने तो ये अल्लाह की तरफ से भेजी गई मदद है। महिला ने कहा की अल्लाहा ने अमेरिका मे रहने वाले शख्स को मेरे लिए एक फरिश्ते के रूप मे भेजा है क्योंकि उसके पास बिल्कुल भी पैसे नही थे और दो दिन बाद ही उसकी बेटी को शादी होनी है। तो वही अमेरिका मे रहने वाले बिजनेसमैन का कहना है कि उन्होंने मिडिया मे इस खबर को देखा था जिसके बाद उनके दिल ने इस गरीब महिला की मदद करने के लिए कहा इसलिए हमने इंस्पेक्टर मदनापुर से बात करके पांच सौ डालर की मदद भेजी है।

दरअसल, इन गरीब बूढ़े मां-बाप की बेटी की शादी मे अभी दो दिन बाकी है। दस दिन पहले थाना मदनापुर के करनापुर गांव की रहने वाली फरजाना अपनी बेटी के लिए समान खरीदने के लिए तीस हजार रुपये पर्स मे रखकर बाजार जा रही थी कि तभी एक चील ने महिला के हाथ मे थमे पर्स पर झपट्टा मारा और पर्स को ले उडड गई। जिसके बाद रोती हुई महिला थाने पहुची और चील के खिलाफ ही तहरीर दे दी। इस घटना के बाद जब मीडिया मे इस खबर को दिखाया गया तो अमेरिका मे रहने वाले उस्मान खान नाम के एक बिजनेसमैन मे इस गरीब महिला की मदद के लिए हाथ आगे बड़ाया। उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर के रहने वाले इकबाल शम्सी के जरिए शाहजहांपुर की रहने वाली इस महिला से संपर्क किया गया और आखिरकार उसकी मदद कर दी गई।

एसपी सिटी कमल किशोर की माने तो कुछ दिन पहले एक महिला का पर्स एक चील छीन कर ले गई थी। जिसके बाद महिला ने थाने में सूचना दी थी। उसके बाद इस खबर को मीडिया मे देखने के बाद अमेरिका में रहने वाले उस्मान खान नाम के बिजनेसमैन ने इस गरीब महिला को 33 हजार रूपए की मदद बतौर राशि भेजी है। उस्मान खान का ये कदम बेहद सराहनीय है।

 अभिषेक चौहान, संवाददाता