बैंगनी आलू में छुपे है खूबसूरती के कई राज!

नई दिल्ली। हम लोग रोज आलू खाते हैं कभी चावल के साथ तो कभी रोटी के साथ लेकिन बिना आलू के किसी भी घर का खाना पूरा नहीं होता है। खुद को जवां और खूबसूरत दिखाने के लिए लोग कई तरह के ट्रीटमेंट कराते है, पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च करते है। इन सबसे भी आगे कई हजारों के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है लेकिन इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिलता है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ आपको जवां रखेगा बल्कि आपको कई बीमारियों से बचा सकता है। इसके लिए आपको हजारों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है।

बैंगनी रंग का आलू खाने से आप जल्द ही चालू बन जाएंगे। जी हां, यह आलू खाने से ना सिर्फ चालू होंगे इसमें खूबसूरती के अपार भंडार है। बैंगनी रंग के इस आलू में अधिक मात्रा में विटामिन सी और ऑक्सीकरण निरोधक तत्व पाए जाते हैं। यह ऑक्सीकरण निरोधक तत्व बुढ़ापे की प्रक्रिया को रोकने में सक्षम होते है। लोगों की त्वचा जवां बनी रहे इसके लिए इस आलू को खास तौर पर वैज्ञानिकों द्वारा टेस्ट-ट्यूब में तैयार किया जाता है। टेस्ट-ट्यूब में तैयार करने के बाद उसको खेत में उगाया जाता है।

इस आलू को उबालने पर भी इसका रंग वैसे ही जामुनी और चमकदार बना रहता है। जामुनी रंग के इस आलू को जंगली आलू और सामान्य आलू से बनाया गया है। अगर तस्वीर को गौर से देखिए तो आपको पता चलेगा कि यह आलू काफी हद तक चुकन्दर की तरह देखने में लगता है। सामान्य आलू के मुकाबले इस जामुनी रंग के आलू में अरारोट की मात्रा बहुत कम होती है। इसी वजह के कारण इसका रंग बैंगनी होता है। अगर आपको भी चालू बनना है और जवां रहना है तो बैंगनी आलू खाइए।