अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर योग में सराबोर हुआ पंजाब

चंडीगढ़। अंतराष्‍ट्रीय योग दिवस के मौके पर पंजाब में भी जगह-जगह पर आयोजित योग शिविरों में पहुंच कर लोगों ने योग किया। पंजाब में सुबह से ही योग शिविर में लोगों ने योग किया। योग दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने अमृतसर में योग किया,केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश प्रधान विजय सांपला जालंधर में आयोजित योग शिविर में पहुंच कर योग किया। चंडीगढ़ में केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नाड्डा ने योग शि‍विर में शामिल होकर योग किया।

 

अमृतसर में मुख्‍य योग शिविर का आयोजन गुरु नानक स्टेडियम में किया गया। योग करने के दौरान डॉ. हर्षवर्धन ने कहा की योग करने से 45 प्रतिशत बीमारियां खुद-ब-खुद दूर हो जाती हैं। सभी लोग दिन के 24 घंटे में से एक घंटा अपने शरीर को जरूर दें। योग करने से हम सभी सेहतमंद रह सकते हैं और इससे बेहतर समाज का निर्माण होगा। अमृतसर में कई स्‍थानों पर आयोजित योग शिविरों में हजारों की संख्‍या में लोगों पहुंचे और योग किया।

जालंधर में कंपनी बाग में योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन किया गया यहां पर लोगों के साथ केंद्रीय प्रदेश मंत्री विजय सांपला ने योग किया। यहां योग शिविर में मेयर सुनील ज्योति और भाजपा नेता मनोरंजन कालिया शामिल हुए। बठिंडा में आयोजित योग शिविर में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल पहुंची और उन्होंने योग किया, यहां हजारों की संख्‍या में लोगों ने योग किया। महिलाएं भी काफी संख्‍या में योग शिविर में शामिल हुई। गुरदासपुर, होशियारपुर, पठानकोट, लुधियाना, संगरूर समेत सभी जिलों में योग शिविर में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए और योग किया।