आगामी विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों की सूची कांग्रेस कल करेगी जारी

चंडीगढ़। पंजाब में आज कांग्रेस के प्रभारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची कल जारी करेगी। इसके अलावा उन्होंने आम आदमी पार्टी को ‘खत्म मामला’ कहकर टाल दिया। अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस का आप के साथ न ही चुनावों के पहले और न ही बाद में कोई गठबंधन होगा। ‘आप’ को निराशा का आंदोलन कहते हुए उन्होंने कहा कि इस गठबंधन का सवाल ही नहीं उठता। राज्य में ‘आप’ कही भी अस्तित्व में नहीं है।

amrindar-singh

 

कैप्टन ने केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि ‘‘मैंने उनसे केजरीवाल बहस के लिए कहा है…लेकिन वह नहीं आए… वह पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, उन्हें मुझसे बहस करनी चाहिए। पंजाब में 117 सीट हैं, वह जिस सीट पर चाहें मेरे खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं…।’’

बता दें कि इसके पहले उन्होंने ‘नोटबंदी पर जनता के फैसले को लेकर भाजपा नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली को अमृतसर से चुनावों में उतरने की चुनौती तक दे डाली थी। नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस का हिस्सा बनने के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि इस मामले में वो जल्द उनके साथ एक बैठक करेंगे जिसके बाद ये साफ हो जाएगा। हालांकि उन्होंने सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने की आशा की है।  राज्य में चल रहे संकट एवं गंभीर मुद्दो पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इन पर कई निर्णय लेने की आवश्यकता है।